Asianet News Hindi

पाक पीएम ने एक बार फिर रोया कश्मीर का रोना, कहा, 'UNGA में उठाउंगा मसला'

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बाद से इमरान खान अपनी जनता को भारत के खिलाफ भड़काने का काम कर रहे हैं और अपनी सरकार की आर्थिक मोर्चे पर नाकामी छुपाने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। 

Pakistan Pm Imran Khan rally in muzaffarabad Statement on jammu kashmir Article 370
Author
New Delhi, First Published Sep 13, 2019, 6:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मात खाने के बाद भी कश्मीर को लेकर अलग-अलग पैतरेबाजी कर रहे हैं। शुक्रवार को इमरान ने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) की राजधानी मुजफ्फराबाद में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वे UNGA में कश्मीर का मसला फिर से उठाएंगे। आर्थिक हितों के कारण मुस्लिम देशों ने भी इस मसले पर हमारा साथ नहीं दिया। 

LoC पार करने के लिए मेरे आदेश का इंतजार करें: इमरान 

रैली में इमरान खान ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पार करने की बात को स्वीकारा और कहा कि वे जानते हैं कि कुछ लोगों ने LOC भी क्रोस करने की कोशिश की थी। लेकिन अब LOC क्रोस करने की जरूरत नहीं है। इमरान कहते हैं, 'आप लोग तब लाइन ऑफ कंट्रोल पार करना जब मैं आपसे जाने को कहूं।' पीएम इमरान खान ने शुक्रवार को दोपहर जुमे की नमाज के बाद मुजफ्फराबाद के लोगों को इस रैली में शिरकत करने का आदेश दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जलसे के लिए लोगों को इकट्ठा करने का जिम्मा PoK की खुफिया पुलिस को सौंपा गया था। हालांकि, खबरों में कहा जा रहा है कि वहां की जनता ने उनकी रैली का विरोध किया है। 

पाक की जनता को भड़काने का कर रहे काम 

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बाद से इमरान खान अपनी जनता को भारत के खिलाफ भड़काने का काम कर रहे हैं और अपनी सरकार की आर्थिक मोर्चे पर नाकामी छुपाने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। सबसे पहले तो उन्होंने कश्मीर ऑवर का फंडा आजमाया। इसके तहत उन्होंने अपने देश के लोगों से अपील की कि वे हर शुक्रवार को दोपहर 12 से 12.30 बजे तक सड़कों पर निकलें और कश्मीरियों के प्रति अपनी एकजुटता जाहिर करें, लेकिन उनकी इस मुहिम में ज्यादा कामयाबी नहीं मिली। बल्कि, ऐसा कहा जा रहा है कि लोग उनकी हरकतों से परेशान हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios