Asianet News Hindi

पीएम मोदी के पत्र का पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दिया जवाब, कही ये बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के नेशनल डे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को पत्र लिखकर बधाई दी थी। अब इमरान खान ने इस पत्र का जवाब दिया है। इमरान खान ने कहा कि दक्षिण एशिया में शांति और स्थिरता जम्मू कश्मीर समेत दोनों देशों के बीच सभी मुद्दों को हल करने पर निर्भर है। 

Pakistan PM Imran Khan writes to PM Narendra Modi in reply to the latter greetings on Pakistan Day KPP
Author
Islamabad, First Published Mar 30, 2021, 9:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के नेशनल डे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को पत्र लिखकर बधाई दी थी। अब इमरान खान ने इस पत्र का जवाब दिया है। इमरान खान ने कहा कि दक्षिण एशिया में शांति और स्थिरता जम्मू कश्मीर समेत दोनों देशों के बीच सभी मुद्दों को हल करने पर निर्भर है। 

इमरान ने पीएम मोदी के पत्र के जवाब में कहा, पाकिस्तान डे पर शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। इमरान ने लिखा, "पाकिस्तान के लोग इस दिन एक स्वतंत्र, संप्रभु राज्य की कल्पना में हमारे संस्थापक पिता की बुद्धिमत्ता और दूरदर्शिता का सम्मान करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं।

पाकिस्तान के लोग भी भारत के साथ शांतिपूर्ण रिश्ते चाहते हैं- इमरान
उन्होंने आगे लिखा, पाकिस्तान के लोग भी भारत समेत सभी पड़ोसी देशों के साथ शांतिपूर्ण, सहयोगी संबंध चाहते हैं। हम आश्वस्त हैं कि दक्षिण एशिया में शांति और स्थिरता दोनों देशों के बीच सभी मुद्दों को हल करने पर निर्भर है, खासतौर पर जम्मू कश्मीर विवाद।

क्या कहा था पीएम मोदी ने ?
इससे पहले पीएम मोदी ने पिछले हफ्ते पाकिस्तान के नेशनल डे के मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को पत्र भेजकर बधाई दी थी। पीएम मोदी ने लिखा था कि भारत पाकिस्तान की आवाम के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध चाहता है और इसके लिए आतंक शत्रुता मुक्त वातावरण अत्यंत जरूरी है। इससे पहले पीएम मोदी ने इमरान खान के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की थी। 
 
सुधर रहे दोनों देशों के बीच रिश्ते
2019 में पुलवामा हमलों के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते निचले स्तर पर थे। तमाम मुद्दों पर दोनों देशों के बीच बातचीत बंद थी। हाल ही में भारत और पाकिस्तान के बीच डीजीएमओ स्तर की बातचीत हुई थी। इसमें दोनों देश सीजफायर का पालन करने के लिए तैयार हुए थे। तभी से दोनों देशों के बीच सीमा पर फायरिंग बंद है। इसके बाद हाल ही में भारत और पाकिस्तान के बीच सिंधु जल आयोग की बैठक भी हुई थी। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios