सेना के खिलाफ निकाली भड़ास, आजम स्वाति फिर गिरफ्तार, पति-पत्नी के आपत्तिजनक वीडियो पर कहे थे अपशब्द

| Nov 27 2022, 09:08 PM IST

सेना के खिलाफ निकाली भड़ास, आजम स्वाति फिर गिरफ्तार, पति-पत्नी के आपत्तिजनक वीडियो पर कहे थे अपशब्द

सार

रिहाई के कुछ दिनों बाद स्वाति और उनकी पत्नी का एक वीडियो उनको किसी अनजान नंबर से मिला। उस वीडियो में आजम स्वाति व उनकी पत्नी को आपत्तिजनक स्थिति में शूट किया गया था। इस वीडियो के बारे में मीडिया से शेयर कर वह काफी रोए थे।

Tweet against Military officers: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के एक सीनेटर को सेना और सीनियर मिलिट्री अफसरों के खिलाफ अपमानजनक एवं धमकी भरी भाषा के इस्तेमाल के आरोप में अरेस्ट कर लिया गया है। इमरान खान की पार्टी के सीनेटर को पहले भी विवादित बयानों के लिए गिरफ्तार किया जा चुका है। बीते अक्टूबर में भी उन्हें फेडरल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी ने अरेस्ट किया था। उधर, इमरान खान ने आजम स्वाति की गिरफ्तारी के खिलाफ सरकार को जमकर कोसा है।

क्या है पूरा मामला?

Subscribe to get breaking news alerts

इमरान खान की पार्टी पीटीआई के नेता आजम स्वाति को सेना के वरिष्ठ अधिकारियों जिसमें निवर्तमान सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा भी शामिल हैं, के खिलाफ अपमानजनक और धमकी भरे ट्वीट्स करने का आरोप है। इस्लामाबाद साइबर क्राइम रिपोर्टिंग सेंटर (CCRC) के तकनीकी सहायक अनीसुर रहमान की शिकायत पर FIA ने प्राथमिकी दर्ज की है। आजम स्वाति पर यह केस इलेक्ट्रॉनिक अपराध अधिनियम 2016 (Peca) की रोकथाम के तहत दर्ज किया गया है। उन पर सेना के अधिकारियों के खिलाफ अभियान चलाने का आरोप है। एफआईआर में कहा गया है कि स्वाति ने 26 नवंबर को ट्वीट किया था कि वह हर मंच पर एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी के पीछे पड़ेंगें। 19 नवंबर को एक ट्वीट साझा किया जिसमें देश के विनाश के लिए जनरलों को जिम्मेदार ठहराया गया था। एक शेयर किए गए ट्वीट में यह कहा गया है कि तबदीली की शुरुआत संस्थान से भ्रष्ट अफसरों की गंदगी को साफ करके करनी है। 

पूर्व में हुए गिरफ्तार तो लगाया आरोप

स्वाति को पहले अक्टूबर में बाजवा के खिलाफ ट्वीट करने के आरोप में अरेस्ट किया गया था। हालांकि, एक हफ्ते के बाद उनको जमानत पर रिहा कर दिया गया था। लेकिन रिहाई के बाद उन्होंने आईएसआई के सीनियर अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मेजर जनरल नसीर फैसल के इशारे पर उनको निर्वस्त्र कर प्रताड़ित किया गया। रिहाई के कुछ दिनों बाद स्वाति और उनकी पत्नी का एक वीडियो उनको किसी अनजान नंबर से मिला। उस वीडियो में आजम स्वाति व उनकी पत्नी को आपत्तिजनक स्थिति में शूट किया गया था। इस वीडियो के बारे में मीडिया से शेयर कर वह काफी रोए थे। इसके बाद उन्होंने जनरल बाजवा और नसीर के खिलाफ खूब अपशब्द कहे जिसके लिए उनको गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें:

पश्चिम बंगाल में केंद्र लागू करेगा CAA, ममता बनर्जी में दम है तो रोककर दिखाएं, शुभेंदु अधिकारी ने दी चुनौती

बाटला हाउस में मारे गए आतंकवादियों को लेकर कांग्रेस पर मोदी ने साधा निशाना, बोले-सेना की ताकत पर किया संदेह

पाकिस्तान भेज रहा आतंकवाद के लिए धन! अलगाववादी नेता अब्दुल गनी भट से NIA की 8 घंटे पूछताछ में कई खुलासे

डॉ.सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में नहीं मिलेगा स्पेशल खाना, धार्मिक आस्था के अनुरूप भोजन मांग रहे थे मंत्री