बाटला हाउस में मारे गए आतंकवादियों को लेकर कांग्रेस पर मोदी ने साधा निशाना, बोले-सेना की ताकत पर किया संदेह

| Nov 27 2022, 08:02 PM IST

बाटला हाउस में मारे गए आतंकवादियों को लेकर कांग्रेस पर मोदी ने साधा निशाना, बोले-सेना की ताकत पर किया संदेह

सार

मोदी ने कहा कि अहमदाबाद कोर्ट ने हाल ही में इन आतंकी हमलावरों को कड़ी सजा दी थी। गुजरात के लोग इस आतंकवादी हमले का अंत चाहते थे। गुजरात में स्लीपर सेल पर भी बीजेपी सरकार ने जोरदार हमला बोला।

PM Modi on Batla house encounter: गुजरात विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी ने रविवार को कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि बाटला हाउस एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के लिए कांग्रेस ने आंसू बहाया और उनका बचाव करते हुए हमारे सशस्त्र बलों पर आरोप लगाते हुए एनकाउंटर को फर्जी करार दिया। पीएम मोदी ने कहा कि कोर्ट के फैसले ने कांग्रेस के घड़ियाली आंसुओं का जवाब दे दिया है। मोदी ने कहा कि गुजरात ही नहीं पूरे देश को कांग्रेस सहित अन्य दलों से दूर रखा जाना चाहिए, जिन्हें सर्जिकल स्ट्राइक पर संदेह है, हमारी सेना की ताकत पर संदेह है, वोट बैंक की राजनीति है और आतंकवादियों के प्रति सहानुभूति है।

गुजरात ने कई वर्षों तक आतंकवाद के साये में गुजारा 

Subscribe to get breaking news alerts

प्रधानमंत्री रविवार को गुजरात चुनाव में प्रचार करने पहुंचे थे। खेड़ा में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने 26/11 मुंबई हमले सहित कई आतंकी घटनाओं को याद कर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुझे 14 साल पहले भारत पर हुए भयानक हमले की याद आ रही है। पाकिस्तान से आए आतंकियों ने मुंबई पर भयानक हमला किया था। हमला कुछ दिनों तक चला था। मुंबई में हमला आतंक का चरम था। गुजरात ने भी कई वर्षों तक आतंकवाद के साये में गुजारा। सूरत और अहमदाबाद सहित गुजरात के कई शहरों में श्रृंखलाबद्ध बम विस्फोट हुए। इस आतंकी हमले में गुजरात के मेरे कई भाई-बहन मारे गए हैं। मोदी ने कहा कि अहमदाबाद कोर्ट ने हाल ही में इन आतंकी हमलावरों को कड़ी सजा दी थी। गुजरात के लोग इस आतंकवादी हमले का अंत चाहते थे। गुजरात में स्लीपर सेल पर भी बीजेपी सरकार ने जोरदार हमला बोला। आतंकवादियों की गिरफ्तारी और उनके खिलाफ कार्रवाई होने तक भाजपा ने लगातार संघर्ष किया है। लेकिन दिल्ली में बैठी कांग्रेस सरकार आतंकियों के पक्ष में बोल रही थी। हम कहते रहे आतंकियों को निशाना बनाओ। लेकिन कांग्रेस ने चरमपंथियों को छोड़ दिया और मोदी को निशाना बनाना शुरू कर दिया।

YouTube video player

कांग्रेस की वजह से बढ़ी आतंकी गतिविधियां...

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के रवैये की वजह से देश में आतंकी गतिविधियां बढ़ गईं। बाटला हाउस एनकाउंटर होने के बाद कांग्रेस के नेताओं ने मारे गए आतंकवादियों के लिए घड़ियाली आंसू बहाए। लेकिन कोर्ट ने अपना फैसला सुनाकर कांग्रेस के आंसुओं को जवाब दे दिया। कांग्रेस हर चीज को तुष्टीकरण के नजरिए से देखती है। मोदी ने कहा कि सिर्फ कांग्रेस ही नहीं, कई नई पार्टियां उभरी हैं और वह भी यही कर रही हैं। नई पार्टियां शॉट कट की राह पर चल रही हैं। वोट बैंक की राजनीति हो रही है। ऐसी पार्टियों से गुजरात और देश को दूर रखने की जरूरत है। 2014 में आपके आशीर्वाद, आपके वोट से हमारी सरकार आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एक नया अध्याय लिखने में सफल रही। अब यह न केवल भारतीय धरती पर बल्कि विदेशी धरती पर भी वार करने की क्षमता रखता है। हमारी भाजपा सरकार इन चरमपंथियों के खिलाफ लगातार संघर्ष कर रही है।

यह भी पढ़ें:

बिना हिजाब वाली महिला को बैंकिंग सर्विस देने पर बैंक मैनेजर की नौकरी गई, गवर्नर के आदेश के बाद हुआ बर्खास्त

पाकिस्तान भेज रहा आतंकवाद के लिए धन! अलगाववादी नेता अब्दुल गनी भट से NIA की 8 घंटे पूछताछ में कई खुलासे

डॉ.सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में नहीं मिलेगा स्पेशल खाना, धार्मिक आस्था के अनुरूप भोजन मांग रहे थे मंत्री

 
Read more Articles on

Related Stories

Top Stories