Asianet News HindiAsianet News Hindi

अल्पसंख्यकों की आबादी घटने को लेकर भारत के दावे को पाकिस्तान ने बताया झूठा

पाकिस्तान ने अपने यहां अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न होने के आरोपों को बुधवार को एक बार फिर से खारिज कर दिया और कहा कि देश में हिंदुओं की आबादी में भारी गिरावट आने संबंधी भारत का दावा झूठा है

Pakistan told that India claiming of declining minority population in Pakistan is false kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 19, 2019, 12:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने अपने यहां अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न होने के आरोपों को बुधवार को एक बार फिर से खारिज कर दिया और कहा कि देश में हिंदुओं की आबादी में भारी गिरावट आने संबंधी भारत का दावा झूठा है। पाक विदेश कार्यालय (एफओ) ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान एक बार फिर इसे स्पष्ट रूप से खारिज करता है।

बयान में कहा गया है कि भारत सरकार और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के बेबुनियाद आरोप लगाए और यह तथ्य गलत है कि पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों की जनसंख्या 1947 के 23% से घटकर 2011 में 3.7% रह गई है।

पाकिस्तानी सेना ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

उधर, पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में अग्रिम चौकियों और गांवों पर गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि मानकोट सेक्टर में हुई गोलीबारी का भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया। इसमें भारतीय पक्ष में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

प्रवक्ता ने कहा,''करीब सात बजकर 15 मिनट पर पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे।''

उन्होंने बताया कि अंतिम खबर आने तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios