Asianet News HindiAsianet News Hindi

पति की हैवानियत : दोस्तों को बुलाया, फिर मिलकर पत्नी पर छिड़का पेट्रोल और जिंदा जला दिया

पाकिस्तान में भी महिलाओं के खिलाफ हिंसा कम होने का नाम नहीं ले रही है। जिसमें पंजाब प्रांत के कबीरवाला तहसील की रहने वाली हुमैरा को उसके पति और अन्य लोगों ने 6 दिसंबर को पेट्रोल छिड़कर आग लगा के हवाले कर दिया। जिससे उसकी मौत हो गई है। 
 

Pakistani woman dies after being set on fire by husband kps
Author
Punjab, First Published Dec 9, 2019, 5:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पंजाब. पाकिस्तान में भी महिलाओं के खिलाफ हिंसा कम होने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला, पंजाब प्रांत का है। जहां, एक महिला के पति और उसके साथियों ने आग लगा दी है। आग में बुरी तरह झुलसने के कारण महिला की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक कबीरवाला तहसील की रहने वाली हुमैरा को उसके पति और अन्य लोगों ने 6 दिसंबर को पेट्रोल छिड़कर आग लगा के हवाले कर दिया। जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई और उसे तहसील मुख्यालय अस्पताल में दाखिल कर दिया गया। डॉन अखबार ने बताया कि एक दिन बाद 7 दिसंबर को उसकी मौत हो गई।

90 प्रतिशत जलने से हुई मौत 

झंग जिले की पुलिस ने सोमवार को आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आरोपियों ने महिला को क्यों जलाया है यह अभी तक साफ नहीं हो सका है। मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता के शरीर का 90 प्रतिशत हिस्सा जल गया था। जिसके कारण उसकी मौत हो गई है। अहमदपुर सियाल पुलिस स्टेशन के एसएचओ मोहम्मद यूसुफ ने कहा कि पीड़ित परिवार के बयान दर्ज किए हैं।

आरोपियों को जल्द किया जाएगा गिरफ्तार 

इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री और उच्च अधिकारियों से चौंकाने वाली घटना की सूचना लेने और मृतक के लिए न्याय सुनिश्चित करने की अपील की। हर साल पूरे पाकिस्तान में महिलाओं के खिलाफ हिंसा के हजारों मामले दर्ज किए जाते हैं, जिनमें बलात्कार, एसिड हमले, यौन हमले, अपहरण और हत्याएं शामिल हैं। वहीं, नवंबर महिने में लाहौर में नौकरी न छोड़ने के कारण  27 वर्षीय महिला पत्रकार को उसके पति ने मार डाला था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios