Asianet News HindiAsianet News Hindi

आसमान में दो विमानों को बदल रहे थे पायलट, लेकिन ऐसा कुछ हुआ कि सबकी सांसें थम गई....जानिए अनोखे स्टंट की कहानी

रिकार्ड बनाने के लिए किए जाने वाले कई स्टंट कभी कभार बेहद घातक भी होते हैं। आसमान में दो विमानों की स्वैपिंग के दौरान ऐसा कुछ हुआ कि हर कोई हैरान रह गया। 

Plane swapping in mid-air by two pilots, Mid air swapping stunt of plane, Red Bull company sponsored stunt crashed, DVG
Author
New York, First Published Apr 26, 2022, 8:43 PM IST

न्यूयार्क। आसमान में दो विमानों के बीच एक स्टंट के चक्कर में बड़ा हादसा होते होते बचा। हालांकि, इस स्टंट में एक प्लेन कंट्रोल से बाहर हो गया और हजारों फीट जमीन पर जा गिरा। दरअसल, आसमान में दो विमानों के अदला-बदली का  स्टंट किया जाना था। स्टंट को  एक कंपनी ने प्रायोजित किया था। 

स्टंट को ड्रिंक्स कंपनी रेड बुल द्वारा प्रायोजित किया गया था, जो अत्यधिक स्टंट को प्रायोजित करने के लिए जानी जाती है। हालांकि, इस अवसर पर चीजें योजना के अनुसार नहीं हुईं क्योंकि अमेरिका में एरिज़ोना के चचेरे भाई ल्यूक एकिन्स और एंडी फ़ारिंगटन ने केवल पहले कभी नहीं देखे गए स्टंट का प्रयास किया। विमानों में से एक नियंत्रण से बाहर हो गया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, एक विमान को हवा में छोड़ने और दूसरे में जाने वाली योजना के पहले इस जोड़ी को सेसना प्लेन को उड़ाने की योजना थी। जबकि स्टंट अच्छी तरह से शुरू हुआ। पूर्व में तय तौर तरीकों के अनुसार चचेरे भाइयों ने विमान से छलांग लगाया लेकिन ल्यूक के विमान ने जल्द ही नियंत्रण खो दिया और जमीन पर गिर गया।

कोई घायल नहीं

सौभाग्य से उड़ान में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ। ल्यूक का विमान योजनाबद्ध 90 डिग्री गोता लगाता रहा। एंडी ने असफल विमान की कमान संभालने की अपनी योजना को छोड़ दिया और सुरक्षित रूप से जमीन पर पैराशूट कर दिया। ल्यूक खुश था कि सभी सुरक्षित हैं।

दोनों भाइयों को उम्मीद फिर दोबारा यह नहीं होगा

ल्यूक ने कहा "मैंने सोचा कि मैंने एंडी को एक अच्छा विमान छोड़ दिया है। मैं यह सोचने की कोशिश कर रहा हूं कि मेरे जाने पर उसके लिए इसे बेहतर बनाने के लिए मैं और क्या कर सकता था। हम इसकी तैयारी के लिए जो कर सकते हैं वह करते हैं और हमें उम्मीद है कि ऐसा कभी नहीं होगा।
उन्होंने कहा, "यह वास्तव में एक निराशाजनक स्थिति का सबसे अच्छा परिणाम है। आप यहां हर किसी के लिए खुश हैं और अच्छे और सभी सामान हैं, लेकिन बस निराश हैं।"

इस बीच, फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने सोमवार सुबह रविवार के मामले की जांच की घोषणा की, यह भी पुष्टि की कि एनबीसी न्यूज के अनुसार, फरिंगटन का शिल्प जमीन पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एजेंसी ने शुक्रवार को एक विमान के सुरक्षित संचालन को कवर करने वाले फेडरल नियमों से छूट के लिए आयोजक के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया।

यह भी पढ़ें:

रूस के विदेश मंत्री ने दी चेतावनी-World War III का असली खतरा मंडरा रहा, यूक्रेन के साथ शांति वार्ता रहेगा जारी

ट्विटर खरीदने से एलन मस्क के फाइनेंस पर क्या प्रभाव पड़ेगा? कितना बदलेगा सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर...

एलन मस्क की संपत्ति के बारे में जानते हैं आप, अफ्रीका से अमेरिका आया किशोर कैसे बन गया दुनिया का सबसे अमीर

Twitter अब Elon Musk का हुआ, सोशल मीडिया कंपनी ने Tesla के सीईओ के 44 बिलियन डालर के प्रस्ताव को किया स्वीकार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios