Asianet News HindiAsianet News Hindi

PM Modi Scotland Visit: भारतीय समुदाय अपने प्रधानमंत्री से मिलकर हुआ मुरीद

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद स्कॉटलैंड में रह रहे भारतीय समाज के लोगों ने जोरदार स्वागत किया। पीएम से मुलाकात के बाद स्कॉटलैंड के भारतीय समुदाय के लोगों ने अपने विचार साझा किए। उन्होंने भारत को वैश्विक ऊंचाई पर पहुंचाने वाला नेता बताया। 

PM Modi Scotland Visit: Indian Community met Prime Minister, Know the reaction
Author
Glasgow, First Published Nov 1, 2021, 7:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ग्लासगो। इटली (Italy) के बाद अब पीएम मोदी स्कॉटलैंड (PM Modi Scotland Visit) की यात्रा पर हैं। यहां के ग्लासगो (Glosgow) में आयोजित विश्व जलवायु सम्मेलन COP26 में वह भाग लेंगे और जलवायु परिवर्तन (climate change) पर भारत का पक्ष रखेंगे। इसके यात्रा के दौरान स्कॉटलैंड में रह रहे भारतीयों ने उनका जोरदार स्वागत किया। ग्लासगो में पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय के प्रतिनिधियों से भी बात की है। 

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद स्कॉटलैंड में रह रहे भारतीय समाज के लोगों ने जोरदार स्वागत किया। पीएम से मुलाकात के बाद स्कॉटलैंड के भारतीय समुदाय के लोगों ने अपने विचार साझा किए। उन्होंने भारत को वैश्विक ऊंचाई पर पहुंचाने वाला नेता बताया। 

पीएम से मिलकर कुछ इस तरह साझा की लोगों ने अपनी खुशी

नादे हाकीम, विश्व के प्रमुख मूर्तिकार: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर बेहद अच्छा लगा। वह एक बेहद पापुलर इंसान हैं, हर कोई उनको पसंद करता है। उनसे मिलकर मुझे बहुत खुशी हुई। वह भी मूर्ति देखकर बेहद प्रभावित हुए। वह हर एक व्यक्ति से बात कर रहे थे, उनको समय दे रहे थे, उनकी बातों को सुन रहे थे। उनसे बातचीत कर ऐसा लगा कि वह दुनिया को भाईचारा का संदेश दे रहे हैं और सबको भाई-बहन मानते हुए बराबरी का दर्जा देते हैं। 

पैम घोसाल, स्कॉट पार्लियामेंट में पहली महिला व सिख सांसद: ग्लासगो में कॉप26 में भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को देखना और मिलना बेहद शानदार रहा। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि दुनिया के नेता एकजुट होकर जलवायु परिवर्तन के खतरों से निपटने के लिए एकजुट होकर वैश्विक रणनीति बना रहे हैं। प्रधानमंत्री ने यहां बेहद अच्छी बात कही कि वन वर्ल्ड एंड वन इनिशिएटिव पर बात होनी चाहिए। 

डॉ. विपिन: पीएम मोदी से मिलकर मैं बहुत ही डिलाइटेड अनुभव कर रहा हूं। मैं केवल स्कॉटलैंड में भारत के डायस्पोरा पर बात नहीं बल्कि पूरे विश्व के डॉयस्पोरा पर बात कर रहा है कि हम सब पीएम मोदी को बहुत प्यार करते हैं। हालांकि, हम सब भारत में नहीं रहते हैं लेकिन भारत के लिए संभावनाएं, सपनें, विकास और उन्नति के बारे में सोचते हैं और पीएम मोदी में हम लोग एक लीडर की छवि देखते हैं। यहां वह हम सबसे मिले, हम बहुत खुश हैं। 

मंजुलिका: योगा तो बहुत ही सेंचुरी से चल रहा है लेकिन मोदी की वजह से पापुलर हुआ है। योगा को पापुलर करने के लिए मोदीजी को धन्यवाद, इससे दुनिया को लाभ मिल रहा है। यह इंसान के मानसिक, शारीरिक स्वास्थ्य के लिए बेहद जरुरी है। यह पूरे विश्व में इंसानों की सबसे बड़ी आवश्यकता है। आपके पास पैसा चाहे जितना भी हो लेकिन मन की शांति कहीं नहीं है, इसे योगा से ही पाया जा सकता है। वह एक महान भारतीय नेता हैं जो भारत को आगे ले जा रहे हैं। हम उनके आभारी हैं। 

अनिल: पीएम मोदी से मिलकर बेहद खुशी का अनुभव हुआ। मैं यहां एक ग्रुप को संचालित करता हूं। मैंने जब उनसे मिलकर बताया कि आंध्रा का मूल निवासी हूं तो वह बेहद खुश हुए। भारत एक उभरता हुआ देश है। भारत सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देखरेख में देश आगे बढ़ रहा है। हम सबको बहुत ही गर्व होता है जब देश को बढ़ता हुआ देख रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें:

यूपी में महाघोटाला: 15 हजार करोड़ रुपये के स्कैम में सीबीआई ने दर्ज किया एफआईआर, मेहुल चौकसी और नीरव मोदी की तरह विदेश भागा आरोपी

पाकिस्तान और तुर्की को जोरदार झटका, FATF की ग्रे लिस्ट में दोनों संग-संग, मारीशस और बोत्सवाना को राहत

क्रूरता की हद: शादी समारोह में म्यूजिक बजाने पर 13 लोगों को उतारा मौत के घाट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios