Asianet News HindiAsianet News Hindi

मोदी USA Visit: ब्लैकस्टोन के CEO ने बताया भारत को दुनिया का सबसे अच्छा बाजार; मोदी से मिलकर हुए खुश

अमेरिकी यात्रा पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद ब्लैकस्टोन(blackstone) के CEO स्टीफन श्वार्ज़मैन(Stephen Schwarzman) ने भारत की खुलकर तारीफ की।

PM USA VISIT, American companies told India the world's best market for investment
Author
Washington D.C., First Published Sep 24, 2021, 8:12 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाशिंगटन डीसी. अपनी तीन दिवसीय अमेरिकी यात्रा (USA visit) पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस कमला हैरिस (Vice President Kamala Harris) के बाद अमेरिका की टॉप कंपनियों के Ceo से भी मुलाकात की। मोदी ब्लैकस्टोन, वेक्वॉलकॉम, एडोब, फर्स्ट सोलर, जनरल ऑटोमिक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से मिले। इस दौरान क्वॉलकॉम के सीईओ क्रिस्टियानो अमोन ने 5 जी सहित अन्य डिजिटल प्रोजेक्ट पर भारत के साथ काम करने की इच्छ जताई।

pic.twitter.com/MAjvmBUj1H

ब्लैकस्टोन के CEO ने भारत को बताया दुनिया का सबसे अच्छा बाजार
मोदी ने ब्लैकस्टोन(blackstone) के CEO स्टीफन श्वार्ज़मैन(Stephen Schwarzman) से मुलाकात के बाद उनका एक वीडियो tweet किया। मोदी ने लिखा-स्टीफन आने वाले समय में भारत में इन्वेस्ट करने की योजनाओं की बात कहते हैं। मोदी ने कहा कि ब्लैकस्टोन के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष स्टीफन श्वार्ज़मैन से मिलकर खुशी हुई। उनकी व्यावसायिक सफलता और बौद्धिक कौशल प्रशंसनीय हैं। मोदी ने स्टीफन को भारत की निवेश क्षमता के बारे में बताया। स्टीफन ने भारत को दुनिया का सबसे अच्छा बाजार बताया। स्टीफन ने भारत द्वारा इन्वेस्ट की दिशा में किए गए सुधारों का सराहा। उन्होंने कहा कि भारत की क्षमता को लेकर वे बहुत आशावादी हैं। भारत दुनिया के सबसे तेज बढ़ते देशों में एक है।

pic.twitter.com/SwlY233stt

यह है मोदी का आज और कल का कार्यक्रम.. 
24 सितंबर:
मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ( President Joe Biden) के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। इमें व्यापार, निवेश, रक्षा और सुरक्षा(trade, investment, defence and security) पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है। साथ ही साथ भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया से मिलकर क्वाड के साथ एक बैठक करेगा।

25 सितंबर: प्रधानमंत्री मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा( United Nations General Assembl) में भाग लेने के लिए वाशिंगटन से न्यूयॉर्क की यात्रा करेंगे। वह विधानसभा को भी संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें
मोदी USA Visit: हैरिस से मिलकर कहा-आपके कारनामे ने दुनिया को प्रेरणा दी, वैक्सीन-आतंकवाद के मुद्दे पर चर्चा
कभी ओपन टैरिस तो कभी टहलते हुए बात की, Photos में देखें ऐसे दोस्तों की तरह पीएम मोदी-कमला हैरिस ने बात की
Global Covid-19 Summit: यूएस पहुंचे पीएम मोदी, महामारी में दुनिया को दिया एकजुटता के लिए दिया धन्यवाद
#ModiInAmerica: इस PHOTO से सोशल मीडिया पर छा गए PM मोदी, जानिए क्यों डरा हुआ है पाकिस्तान
PHOTOS: वाशिंगटन में मोदी का जबर्दस्त Welcome, मोदी को मुस्कुराता देख खुशी से उछल पड़े भारतीय

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios