Asianet News HindiAsianet News Hindi

हांगकांग में सार्स जैसे वायरस के कारण सार्वजनिक मनोरंजन स्थलों को बंद करने का फैसला

हांगकांग ने मंगलवार को कहा कि वह खेलकूद केंद्रों समेत सार्वजनिक स्थलों को बंद कर रहा है ताकि सार्स जैसे वायरस को फैलने से रोका जा सके।
 

public entertainment venues closed in Hong Kong due to SARS virus kpm
Author
Hongkong, First Published Jan 28, 2020, 5:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हांगकांग. हांगकांग ने मंगलवार को कहा कि वह खेलकूद केंद्रों समेत सार्वजनिक स्थलों को बंद कर रहा है ताकि सार्स जैसे वायरस को फैलने से रोका जा सके।

गौरतलब है कि चीन में इस वायरस के कारण सौ से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकारियों ने कहा कि बुधवार से सभी मनोरंजन स्थल भीड़भाड़ से बचने के लिए अस्थायी तौर पर बंद रहेंगे।

कोरोना वायरस को किया सार्वजनिक आपदा घोषित 

इस वित्तीय केंद्र में कोरोना वायरस को सार्वजनिक आपदा घोषित किया गया है और संक्रमण फैलने के जोखिम को कम करने के लिए कई उपायों की घोषणा की गई है। हांगकांग में इस संक्रमण से ग्रसित आठ लोगों का पता चला है। इनमें से छह लोग उस उच्च गति वाली रेल लाइन से यहां आए थे जो चीन मुख्यभूमि से इस क्षेत्र को जोड़ती है।

सांस्कृतिक सेवा विभाग ने कहा 

शहर के सांस्कृतिक सेवा विभाग ने कहा कि खेलकूद केंद्र, मैदान, स्वीमिंग पूल, बीच, पिकनिक स्थल और सांस्कृतिक केंद्र एवं संग्रहालय बंद रहेंगे। यहां होने वाले कार्यक्रम भी आगामी नोटिस तक रद्द रहेंगे।

अधिकारियों ने सभी स्कूलों में चीनी नववर्ष का अवकाश फरवरी मध्य तक बढ़ाने की घोषणा की है। सरकारी कर्मचारियों को घर से काम करने के निर्देश दिए गए हैं।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios