Asianet News HindiAsianet News Hindi

कतर में नहीं घुस सकते भारतीय, कई देशों के लोगों के आने पर पाबंदी

कतर सरकार की ओर से आठ मार्च को जारी बयान में कहा गया, ‘‘दुनियाभर में कोविड-19 के फैलाव के मद्देनजर यह एहतियाती कदम उठाया गया है।’’ 

Qatar bans entry of people from India and 13 other countries amid coronavirus kpm
Author
Qatar - Dubai - United Arab Emirates, First Published Mar 9, 2020, 2:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच कतर ने भारत और 13 अन्य देशों से आने वाले लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। यह अस्थायी पाबंदी बांग्लादेश, चीन, मिस्र, ईरान, इराक, लेबनान, नेपाल, पाकिस्तान, फिलीपीन, दक्षिण कोरिया, श्रीलंका, सीरिया और थाईलैंड से आने वाले लोगों पर भी लागू होगी।

कोरोना वायरस की वजह से एहतियात 
कतर सरकार की ओर से आठ मार्च को जारी बयान में कहा गया, ‘‘दुनियाभर में कोविड-19 के फैलाव के मद्देनजर यह एहतियाती कदम उठाया गया है।’’ सूत्रों ने बताया कि कतर एयरवेज ने भारत से उड़ानें भी रोक दी हैं।

कतर एयरवेज दोहा से नई दिल्ली समेत 13 भारतीय शहरों के लिए साप्ताहिक उड़ानों का संचालन करता है। यह अस्थायी निलंबन आगमन पर वीजा, रेसिडेंस या वर्क परमिट समेत अस्थायी आगंतुकों समेत सब पर लागू होगा।

इटली से आने वाली फ्लाइट्स सस्पेंड 
इससे पहले कतर एयरवेज ने इटली से आनेजाने वाली उड़ानें अस्थायी रूप से निलंबित कर दी थी। कतर तक उड़ानों का संचालन करने वाली अन्य एयरलाइन हैं इंडिगो, गोएयर तथा एयरइंडिया। इन एयरलाइन की ओर से उड़ानों के बारे में कोई बयान नहीं आया है।

(ये खबर न्यूज एजेंसी पीटीआई/भाषा की है। हिन्दी एशियानेट न्यूज ने सिर्फ हेडिंग में बदलाव किया है।) 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios