Asianet News HindiAsianet News Hindi

ऋषि सुनक ने पत्नी के साथ जन्माष्टमी पर की पूजा, शेयर की फोटो तो सोशल मीडिया पर एक धड़ा ऐसे कर रहा विरोध

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक (Rishi Sunak) जन्माष्टमी के मौके पर लंदन स्थित इस्कॉन मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने पत्नी अक्षता (Akshata Murthy)के साथ भगवान कृष्ण की पूजा-अर्चना की। हालांकि, उनके पूजा-पाठ की तस्वीरों को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई है। 

Rishi Sunak and Wife Akshata murthy Celebrate Janmashtami but Social media users trolled him kpg
Author
London, First Published Aug 19, 2022, 3:16 PM IST

Rishi Sunak Celebrate Janmashtami: ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक (Rishi Sunak) जन्माष्टमी के मौके पर लंदन स्थित इस्कॉन मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने पत्नी अक्षता (Akshata Murthy)के साथ भगवान कृष्ण की पूजा-अर्चना की। पूजा के बाद ऋषि सुनक ने मंदिर में दर्शन की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा- आज मैं पत्नी अक्षता के साथ भक्तिवेदांत मंदिर में जन्माष्टमी मनाने गया था। आप सभी को भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव की अग्रिम शुभकामनाएं। हालांकि, ऋषि सुनक के इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया में लोग दो धड़ों में बंट गए हैं। एक धड़ा जहां जन्माष्टमी पर भगवान की पूजा को सही बता रहा है तो वहीं, दूसरा धड़ा इसे पॉलिटिक्स से जोड़कर देख रहा है। 

लिली शेरवुड नाम की एक सोशल मीडिया यूजर ने कहा- मैंने कभी किसी नेता को चर्च या मंदिर में प्रार्थना में शामिल होते नहीं देखा। यह काफी संदेहास्पद है कि सुनक को एक निजी प्रार्थना सभा के नाम पर अपनी तस्वीरें सार्वजनिक करनी पड़ीं। क्या आप अपनी पीआर टीम को मंदिर ले गए थे। 

प्रिया नाम की एक यूजर ने लिखा-  वाह! क्या यह हिंदुत्व की राजनीति का एक तरीका है? आपका मकसद अर्थव्यवस्था को सुधारने के बजाय मंदिरों को बनवाना और हिंदुओं के धर्म को बचाना है?

वहीं, मनप्रीत नाम के एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा- मंदिर जाने से आपके पाप नहीं धुलेंगे। जो पाप आपने गरीबों से पैसा छीनकर अमीरों की झोली में डालकर किए हैं। 

दूसरी ओर, भारत के पूर्व विदेश सचिव कंवल सिब्बल ने ऋषि सुनक की तारीफ करते हुए लिखा- ऋषि सुनक भारतीय मूल के कई नेताओं से उलट अपने धर्म और संस्कृति से जुड़े हुए हैं। वो एक नेता होने के साथ ही अच्छे इंसान भी हैं। हालांकि, उन्हें भारत में नॉन सेक्युलर के तौर पर देखा जाएगा। 

कौन हैं ऋषि सुनक?
ऋषि सुनक के माता-पिता भारतीय मूल के हैं। हालांकि, उनका जन्म 12 मई 1980 को इंग्लैंड के साउथम्पैटन में हुआ था। ऋषि सुनक के पिता डॉक्टर हैं, जबकि मां मेडिकल चलाती थीं। ऋषि अपने तीन भाई बहनों में सबसे बड़े हैं। ऋषि सुनक के दादा-दादी का जन्म पंजाब प्रांत (ब्रिटिश इंडिया) में हुआ था। हालांकि, 60 के दशक में वो अपने बच्चों के साथ ब्रिटेन में आकर बस गए थे। ऋषि सुनक जब स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में एमबीए की पढ़ाई कर रहे थे, तभी उनकी मुलाकात इन्फोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति की बेटी अक्षता से हुई थी। इसके बाद दोनों में दोस्ती हो गई और 2009 में इन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया। ऋषि सुनक और अक्षता की दो बेटियां कृष्णा और अनुष्का हैं।  

ये भी देखें : 

कौन हैं ऋषि सुनक जो बन सकते हैं ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री, इस भारतीय बिजनेसमैन के हैं दामाद

ब्रिटेन की महारानी से इतने गुना अमीर हैं ऋषि सुनक की पत्नी, इस भारतीय से है एक खास रिश्ता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios