Asianet News HindiAsianet News Hindi

कनाडा में Shocking Crime: ब्लैक कार में घूमते हुए 2 सिरफिरों ने कई लोगों को चाकू घोंपे, 10 की मौत, 15 घायल

पश्चिमी कनाडा  के सस्केचेवान प्रांत (Saskatchewan Province) में चाकूबाजी की कई दिल दहलाने वाली घटनाएं सामने  आई हैं। इन अपराधों में 10 लोगों की मौत की खबर है। 15 से लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने 2 संदिग्धों के फोटोज जारी किए हैं।

shocking crime, Stabbings In Canada Leave 10 Dead, A Dozen Injured; 2 Suspects Identified kpa
Author
First Published Sep 5, 2022, 8:25 AM IST

ओटावा(Ottawa). कनाडा के सस्केचेवान प्रांत (Saskatchewan Province) में स्थानीय समयानुसार रविवार को चाकू मारने की कई घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई और 15 घायल हो गए। पुलिस ने 2 संदिग्धों के फोटोज जारी किए हैं। रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस की असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर रोंडा ब्लैकमोर(Royal Canadian Mounted Police Assistant Commissioner Rhonda Blackmore ) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि इमरजेंसी कॉल के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने कनाडा के उत्तर में स्थित मेलफोर्ट, सस्केचेवान में जेम्स स्मिथ क्री नेशन (James Smith Cree Nation) के सुदूर स्वदेशी समुदाय और पास के शहर वेल्डन (Weldon) इलाके में 10 लोगों को मरा पाया।

दो हमलावरों की तस्वीरें जारीं
पुलिस ने जिन संदिग्धों की तस्वीरें जारी की हैं, उनके नाम डेमियन सैंडरसन और माइल्स सैंडरसन हैं। जिनकी उम्र क्रमशः 30 और 31 वर्ष है। दोनों की पहचान काले बाल और भूरी आंखें बताई गई हैं। दोनों ने काले रंग की कार में घूमते हुए इन घटनाओं को अंजाम दिया। रोंडा ब्लैकमोर ने बताया कि पहली घटना की जानकारी स्थानीय समय सुबह 5 बजकर 40 मिनट पर मिली। सस्केचेवान में कम से कम 13 जगहों पर पीड़ित मिले।

सिविल इमरजेंसी लागू
पुलिस कमिश्नर रोंडा ब्लैकमोर के अनुसार ये हाल के सालों में हुई सबसे बड़ी घटनाएं हैं। इस हिंसा के बाद सिविल इमरजेंसी लागू कर दी गई है। 2,500 की आबादी वाले जेम्स स्मिथ क्री नेशन ने लेकल इमरजेंसी का ऐलान किया है, जबकि सस्केचेवान प्रांत के कई निवासियों को जगह-जगह आश्रय देने का आग्रह किया गया है। वेल्डन निवासी डायने शियर ने स्थानीय मीडिया को बताया कि हमले में उसका पड़ोसी, जो उसके पोते के साथ रहता था, मारा गया। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस घटना को भयावह बताते हुए निंदा की है। उन्होंने ट्वीट (Tweet) करते हुए मृतकों और परिजनों के प्रति संवेदना जताई है। उन्होंने कहा कि वे हालात पर करीब से नजर बनाए हुए हैं। साथ ही सभी से स्थानीय ऑथोरटीज (Local Authorities) की अपडेट्स फॉलो करने की अपील की गई है। 

हमलावरों को पकड़ने हाईअलर्ट
 रोंडा ब्लैकमोर ने कहा कि पूरे क्षेत्र में हाईवे और सड़कों पर सर्चिंग जारी है। संदिग्धों की तलाश के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कियाग या है। कनाडा के दक्षिण में करीब300 किलोमीटर (185 मील) की दूरी पर स्थित प्रांतीय राजधानी रेजिना में इन संदिग्धों केदेखे जाने की सूचना के बाद पड़ोसी मैनिटोबा और अल्बर्टा प्रांतों को भी अलर्ट किया गया है। बता दें कि यह एक विशाल क्षेत्र है, जो यूरोप के आकार का लगभग आधा है।

यह भी पढ़ें
स्कूल में कांड: Girlfriend को इम्प्रेस करने अशरफुल इस्लाम से 'जीतू दादा' बने इस लड़के ने टीचर के ले लिए प्राण'
25 साल की सोल्जर ने किया आर्मी बेस का चौंकाने वाला खुलासा-'मेजर कहता था, तुम्हारे साथ रात बिताना चाहता हूं'
मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग के बहाने लेडी सैनिक के साथ जो हुआ, उसे सुनकर आप शॉक्ड रह जाएंगे, पढ़िए एक आपबीती

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios