Asianet News Hindi

पाकिस्तान में 2 ट्रेनों के टकराने से 32 से अधिक लोगों की मौत, 100 लोग घायल

पाकिस्तान में सोमवार तड़के दो यात्री ट्रेनों के टकरा जाने की घटना में 32 से अधिक यात्रियों के मारे जाने की खबर है। हादसे में 100 से अधिक लोग घायल हैं। मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। हादसा तड़के करीब पौने चार बजे हुआ, जब अनियंत्रित हुई मिल्लत एक्सप्रेस की कुछ बोगियां दूसरे ट्रैक पर जा गिरीं। इसी दौरान वहां से सर सैय्यद एक्सप्रेस गुजरी। यह गाड़ी पटरी पर पड़ीं बोगियों से भिड़ गई और पलट गई।

shocking  train accident in Pakistan, more than 30 people died in the collision of two trains kpa
Author
Karachi, First Published Jun 7, 2021, 9:24 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में सोमवार तड़के 3.45 बजे दो ट्रेनों में हुई जबर्दस्त भिड़ंत में 32 से अधिक लोगों की मौत की खबर है। पाकिस्तानी मीडिया(DOWN) के अनुसार इस भयंकर हादसे में 100 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं। भिड़ंत इतनी जोरदार थी कि ट्रेनों के डिब्बे पटरी से पलटकर दूर जा फिकें। मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। हादसा मिल्लत और सर सैय्यद एक्सप्रेस ट्रेनों के टकराने से हुआ। 

मिल्लत एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद दूसरी ट्रेन टकराई
पाकिस्तान मीडिया के अनुसार, हादसा घोटकी के पास रेती और डहारकी रेलवे स्टेशन के बीच हुआ। बताया जा रहा है कि अनियंत्रित हुई मिल्लत एक्सप्रेस की कुछ बोगियां दूसरे ट्रैक पर जा गिरी थीं। इस दौरान वहां से सर सैय्यद एक्सप्रेस गुजरी। यह गाड़ी पटरी पर पड़ीं बोगियों से भिड़ गई और पलट गई। मिल्लत एक्सप्रेस कराची से सरगोधा और सर सैयद एक्सप्रेस रावलपिंडी से कराची जा रही थी। 

डिब्बे काटकर ही निकाले जा सके मृतक और घायल
हादसे की भीषणता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कई यात्री और मृतक डिब्बों में बुरी तरह फंस गए थे। उन्हें हैवी मशीनरी या कटर के जरिये डिब्बे काटकर ही बाहर निकालने का रेस्क्यू शुरू किया गया। घायलों को गांवों से ट्रैक्टर बुलाकर अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे के 4-5 घंटे बाद ही घटनास्थल पर मेडिकल टीम पहुंच सकी। राहत और बचाव कार्य जारी है। हादसे के कारण कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है।

pic.twitter.com/i2CD0sZnr3


फोटो क्रेडिट: डॉन-पाकिस्तान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios