Asianet News HindiAsianet News Hindi

अब इस देश की यात्रा कर सकेंगे भारतीय, कोरोना के कारण लगा था ट्रैवल बैन

सिंगापुर की सरकार ने कई शर्तों के साथ अपने देश की सीमा को भारत समेत इन देशों के लिए खोला है। मंत्रालय ने इन देशों से आने वाले यात्रियों को सख्त कोविड नियमों का पालन करना होगा

singapore removes india from travel ban list
Author
New Delhi, First Published Oct 23, 2021, 10:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली.  कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण कई देशों ने अपने देश में दूसरे देश के नागरिकों की एंट्री के लिए बैन लगाया था। लेकिन अब हालात जैसे-जैसे सुधर रहे हैं एक बार फिर से आवाजाही शुरू हो गई है। अगर आप भी सिंगापुर (singapore) की यात्रा करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। सिंगापुर की यात्रा करने वाले भारतीयों के लिए बड़ी राहत की खबर आई है। सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को घोषणा की है कि, 26 अक्टूबर से भारत और पाकिस्तान और बांग्लादेश सहित कुछ अन्य देशों के लिए यात्रा फिर से शुरू कर दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें- पांच दिनों तक खरीद सकते हैं सस्ता सोना, सरकार ने दिया ऑफर, ऑनलाइन पेमेंट पर मिलेगा डिस्काउंट

हालांकि, सिंगापुर की सरकार ने कई शर्तों के साथ अपने देश की सीमा को भारत समेत इन देशों के लिए खोला है। मंत्रालय ने इन देशों से आने वाले यात्रियों को सख्त कोविड नियमों का पालन करना होगा और उन्हें 10 दिनों तक क्वारंटीन रहना होगा। 

स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग ने एक डिजिटल संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इन देशों में स्थिति कुछ समय से स्थिर हो गई है। समाचार पत्र स्ट्रेट्स टाइम्स ने ओंग के हवाले से कहा, "इन देशों के यात्रियों को यहां आने से रोकने वाले सख्त नियमों की अब जरूरत नहीं है।" सिंगापुर में शुक्रवार तक कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 1,65,663 मामले सामने आए हैं और इस बीमारी के कारण देश में अब तक 294 लोगों की मौत हुई हैं।

इसे भी पढे़ं- मिंत्रा के सीईओ अमर नागाराम ने दिया इस्तीफा, अब करेंगे ये काम

बिना वैक्सीन इजाजत नहीं
सिंगापुर सरकार की तरफ से कहा गया है कि ''बिना वैक्सीनेशन वाले कर्मचारियों को कार्यस्थल पर लौटने की अनुमति नहीं दी जाएगी, इसके साथ ही कार्यस्थल पर लौटने से पहले उन्हें कोविड-19 निगेटिव सर्टिफिकेट दिखावा अनिवार्य होगा। सिंगापुर सरकार ने अपनी 80 फीसदी से ज्यादा निवासियों को कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक देने के बाद ही देश खोलने का फैसला लिया है और काफी सावधानी के साथ देश की सीमा को खोला जा रहा है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios