Asianet News HindiAsianet News Hindi

इन्वेस्टमेंट तलाशने गए पाकिस्तान पीएम इमरान खान का बड़बोलापन, इंडिया की हार पर कसा तंज

इंडिया-पाकिस्तान के बीच खेले गए टी-20 विश्व कप मैच (T20 World cup match) में भारत की करारी हार पर इमरान ने तंज कसकर रिश्तों में दूरियां पैदा कर दी है। इमरान ने चीन को अपना बेहतरीन दोस्त बताया है। 

T20 World cup India Vs Pakistan match: PM Imran Khan controversial remark on India
Author
Riyadh Saudi Arabia, First Published Oct 25, 2021, 10:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रियाद। पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने एक बार फिर भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan)के रिश्तों के बीच खटास पैदा करने की कोशिश की है।  इंडिया-पाकिस्तान के बीच खेले गए टी-20 विश्व कप मैच (T20 World cup match) में भारत की करारी हार पर इमरान ने तंज कसकर रिश्तों में दूरियां पैदा कर दी है। इमरान ने चीन को अपना बेहतरीन दोस्त बताया है। इमरान ने कहा- भारत से फिलहाल किसी तरह की बातचीत के बारे में कुछ कहना ठीक नहीं होगा, क्योंकि उन्हें एक दिन पहले ही क्रिकेट के मैदान पर पाकिस्तान ने करारी शिकस्त दी है।

इमरान अरब देशों के दौरे पर हैं

पीएम इमरान खान इन दिनों सऊदी अरब और यूएई के दौरे पर हैं। वह पाकिस्तान में इन्वेस्टमेंट की संभावनाओं को वहां तलाशने गए हैं। सोमवार को उन्होंने रियाद में पाकिस्तान-सऊदी इन्वेस्टमेंट फोरम को संबोधित किया। पीएम इमरान ने कहा कि हमारे पड़ोस में दो बड़े देश हैं जो बहुत बड़ा बाजार भी हैं। अफगानिस्तान के रास्ते हम सेंट्रल एशिया तक पहुंच बना सकते हैं। उन्होंने इसी दौरान कहा कि चीन से हमारे रिश्ते बेहतर हैं। लेकिन भारत से भी हम अगर अच्छे रिश्ते बना लेते तो हमारे लिए बहुत ही फायदेमंद होता।

हालांकि, इस बयान के दौरान उन्होंने तंज कसना न छोड़ा। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि रविवार रात हमने क्रिकेट में भारत को बड़ी शिकस्त दी है, लिहाजा इस वक्त बातचीत या रिश्तों में सुधार की बात करना गलत होगा। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुख्य मुद्दा कश्मीर है। हम सभ्य पड़ोसियों की तरह रहना है तो इस मुद्दे को सुलझाना होगा। अगर वहां के लोगों को अधिकार मिल जाते हैं तो फिर कोई दिक्कत ही नहीं। 

पाकिस्तान कई दशक बाद भारत को हराया

दरअसल, टी-20 विश्व कप के इतिहास में भारत को पाकिस्तान ने पहली बार हराया है। हालांकि, रविवार को टी-20 विश्व कप के दौरान पाकिस्तान टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और भारत को दस विकेट से शिकस्त दी थी। पाकिस्तान के इस खेल की इंडिया-पाकिस्तान दोनों देशों के क्रिकेटर्स सराहना कर रहे हैं। लेकिन खेल को राजनीतिक बनाकर कुछ राजनेता माहौल को खराब कर दिए हैं। इसमें पाकिस्तान पीएम इमरान खान और गृह मंत्री शेख रशीद भी शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें:

बीएसएफ का कांस्टेबल निकला गद्दार! ISI को वाट्सअप से भेजता था सीक्रेट्स, 46 दिन रहा था पाकिस्तान में

PM Kisan: बिना राशन कार्ड के नहीं मिलेगा पीएम किसान का लाभ, बैंक में नहीं आएगी किश्त- सरकार ने बदले नियम

आईपीएल में लखनऊ और अहमदाबाद की दो नई टीमें होंगी, जानिए किस बिजनेस टाइकून ने कितने में खरीदी टीमें

कोविड की लापरवाहियों के बीच देश में नए वेरिएंट की दस्तक, जानिए कितना है खतरनाक, क्यों दुनिया है खौफज़दा!

तालिबान-आईएस में संघर्ष: हेरात प्रांत में 17 लोग मारे गए

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios