Asianet News Hindi

ईद की खुशियां मातम में बदलीः IS मानव बम ने 35 लोगों को उड़ाया, 60 से अधिक घायल

इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-काधेमी ने सिक्योरिटी कमांडर्स की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई और सुरक्षा के सभी इंतजाम करने का आदेश दिया। उधर, राष्ट्रपति बरहाम सालेह ने कहा कि ईद के पहले सदर शहर में मातम पसारने वालों को जड़ से मिटा देंगे। राष्ट्रपति ने कहा कि आतंकवाद को जड़ से खात्मे तक चैन से नहीं बैठेंगे। 

Terror group IS human bomb explodes in Sadar city of Iraq, at least 35 dead and 60 injured DHA
Author
Sadr City, First Published Jul 20, 2021, 7:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सद्र। इराक में ईद के एक दिन पहले आईएस ने बम विस्फोट कर दहशत फैला दिया है। आईएस ट्रेन्ड मानव बम ने भरे बाजार में खुद को उड़ा दिया। इस विस्फोट में कम से कम 35 लोगों के मारे जाने की खबर है। जबकि 60 से अधिक घायल हैं। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आईएस ने ली है। घटना इराक के सद्र शहर की है। 

आतंकी संगठन आईएस ने टेलीग्राम के जरिए हमले की जिम्मेदारी स्वीकार की है। आतंकी ग्रुप का कहना है कि उसके एक आतंकी ने भीड़ में खुद को उड़ाया है जिसे हमने भेजा था।

इराक में टॉप लेवल पर सुरक्षा को लेकर चिंता

हमले के तुरंत बाद इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-काधेमी ने सिक्योरिटी कमांडर्स की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई और सुरक्षा के सभी इंतजाम करने का आदेश दिया। उधर, राष्ट्रपति बरहाम सालेह ने कहा कि ईद के पहले सदर शहर में मातम पसारने वालों को जड़ से मिटा देंगे। राष्ट्रपति ने कहा कि आतंकवाद को जड़ से खात्मे तक चैन से नहीं बैठेंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios