Asianet News Hindi

अमेरिका के चुनावी मैदान में उतर सकते हैं यह दो भारतीय, कैंडिडेट्स की लिस्ट में शामिल हुआ नाम

तेलंगाना के मध्यमवर्गीय किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले बांगर रेड्डी व भारतीय डैन मैथ्यूज का नाम रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवारों की सूची में शामिल हो गया है। दोनों भारतीय अमेरिका के चुनावी मैदान में कैंडिडेट बनाए जा सकते हैं।

These two Indians can enter the US election field, named in the list of candidates
Author
Houston, First Published Oct 31, 2019, 4:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ह्यूस्टन. अमेरिका में होने वाले चुनावों में दो भारतीय अमेरिकियों का नाम रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवारों की सूची में शामिल हो गया है। जो टेक्सास के कांग्रेसनल जिले से नामांकन पत्र दाखिल करना चाहते हैं। फोर्टबेंड जिले के बांगर रेड्डी और डैन मैथ्यूज टेक्सास के 22 वें कांग्रेसनल जिले से नये उम्मीदवार हैं, जो अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के सांसद पीट ओल्सन का स्थान लेने की उम्मीद कर रहे हैं। ओल्सन 2009 से इस सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

तेलंगाना के किसान परिवार से है रेड्डी 

पिछले 25 वर्षों से भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सक्रिय सदस्य रेड्डी मूल रूप से तेलंगाना के मध्यमवर्गीय किसान परिवार से हैं। इन्होंने इंजीनियरिंग में दो बार मास्टर की डिग्री ली है। रेड्डी के पास आईटी उद्योग में पेशेवर के तौर पर 20 साल का अनुभव है। 

रूढ़िवादी मूल्यों पर लड़ेंगे चुनाव 

उन्होंने कहा कि वह अपने अभियान की औपचारिक तौर पर घोषणा करने से पहले इस सप्ताह संघीय निर्वाचन आयोग में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। उनका मुख्य एजेंडा रूढ़िवादी मूल्यों के साथ रिपब्लिकन उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ना है। और जनता की सेवा के लिए राजनीति का इस्तेमाल करना है। 

वामपंथियों को रोकेंगे मैथ्यूज
पेशे से केमिकल इंजीनियर मैथ्यूज भी चुनावी मैदान में उतर रहें है।  उन्होंने कहा कि वह अपनी उम्मीदवारी से  ‘‘रिपब्लिकन पार्टी (ग्रैंड ओल्ड पार्टी-जीओपी) में विविधता’’ ला रहे हैं। उनका एजेंडा ‘‘कट्टर वामपंथियों को रोकना, राष्ट्रपति तथा इजराइल के साथ खड़े रहना है।’’

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios