Asianet News Hindi

इस डॉग ने बगदादी को खोजने में निभाई अहम भूमिका, ट्रम्प ने फोटो शेयर कर बताया-अद्भुत

ट्रम्प ने जिस कुत्ते की तस्वीर शेयर की है, वह बेल्गियन मालिनोइस है। यह सीरिया में टनल में छिपे अबु बक्र अल बगदादी का पता लगाने वाली स्पेशल टॉस्क फोर्स के साथ काम कर रहा था। हालांकि, इस कुत्ते का नाम और जानकारी गुप्त रखी गई है।

this was the dog who did a great job to capturing and killing the Leader of ISIS Abu Bakr al Baghdadi
Author
Washington D.C., First Published Oct 29, 2019, 11:44 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को एक मिलिट्री डॉग की तस्वीर शेयर की। इस कुत्ते ने आईएस प्रमुख बगदादी को खोजने में अहम भूमिका निभाई। बगदादी ने अमेरिका सेना से घिरने के बाद खुद को तीन बच्चों के साथ उड़ा लिया था। इसमें यह कुत्ता भी जख्मी हुआ है।

ट्रम्प ने जिस कुत्ते की तस्वीर शेयर की है, वह बेल्गियन मालिनोइस है। यह सीरिया में टनल में छिपे अबु बक्र अल बगदादी का पता लगाने वाली स्पेशल टॉस्क फोर्स के साथ काम कर रहा था। हालांकि, इस कुत्ते का नाम और जानकारी गुप्त रखी गई है। राष्ट्रपति ट्रम्प ने ट्वीट किया, "हमने एक अद्भुत कुत्ते की एक तस्वीर की पहचान की है। इसने आईएसआईएस के नेता अबू बक्र अल-बगदादी को पकड़ने और मारने में शानदार काम किया!"

कुत्ते ने बगदादी के ठिकानों पर मारी रेड

इससे पहले जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मिल्ले ने बताया कि इस कुत्ते ने शनिवार को रेड के दौरान अहम भूमिका निभाई थी। मार्क ने बताया कि डॉग को चोटें आई थीं। लेकिन अब वह ठीक हो रहा है और काम पर भी लौट चुका है। लेकिन उन्होंने साथ ही इसकी पहचान बताने से भी इनकार किया था।

बेल्गियन मालिनोइस डॉग्स को ट्रेन करती हैं अमेरिकी सेनाएं

अमेरिकी सेनाएं जवानों के साथ काम करने के लिए बेल्गियन मालिनोइस डॉग्स को रखती हैं। ये डॉग्स दुश्मन सेनाओं, विस्फोटकों का पता लगाने में अहम भूमिका निभाते हैं।

बगदादी ने तीन बच्चों के साथ खुद को उड़ा लिया
अमेरिकी विशेष अभियान बल द्वारा बगदादी के ठिकाने पर शनिवार को किए गए हमले के दौरान एक सुरंग के भीतर पीछा किए जाने पर आईएसआईएस सरगना ने आत्मघाती बम से खुद को उड़ा लिया।

वीडियो के कुछ हिस्से जारी कर सकता है अमेरिका

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, “हम इस बारे में सोच रहे हैं। हम कर सकते हैं। सवाल पूछा गया था कि क्या मैं हमले का वीडियो फुटेज जारी करने पर विचार कर रहा हूं? हां, हम इसके कुछ हिस्से जारी कर सकते हैं। हमारे देश के लिए एक अच्छा सप्ताहांत रहा। हमने उस शख्स को पकड़ा जिसे बहुत पहले पकड़ा जाना चाहिए था। दुर्भाग्य से, वह पकड़ा नहीं गया।”

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios