बिजली के तारों पर फंसा प्लेन, 85000 घरों की बत्ती गुल, आखिर पायलट को हो क्या गया था, पढ़िए डिटेल्स

| Nov 28 2022, 07:44 AM IST

बिजली के तारों पर फंसा प्लेन, 85000 घरों की बत्ती गुल, आखिर पायलट को हो क्या गया था, पढ़िए डिटेल्स

सार

यह हादसा अमेरिका के मॉन्टगोमरी काउंट,मैरीलैंड में हुआ। स्थानीय समयानुसार रविवार शाम मॉन्टगोमरी विलेज में एक छोटे विमान के बिजली की लाइनों से टकरा जाने के बाद मॉन्टगोमरी काउंटी, मैरीलैंड में हजारों घरों की बिजली बंद करनी पड़ी है।

वर्ल्ड न्यूज. इन तस्वीरों के देखकर आपको क्या लगता है? यह कोई आर्ट नहीं है और न कोई सर्कस! यह रियल एक्सीडेंट है, जो अमेरिका के मॉन्टगोमरी काउंट, मैरीलैंड(Montgomery County, Maryland) में हुआ। स्थानीय समयानुसार रविवार शाम मॉन्टगोमरी विलेज में एक छोटे विमान के बिजली की लाइनों से टकरा जाने के बाद मॉन्टगोमरी काउंटी, मैरीलैंड में हजारों घरों की बिजली बंद करनी पड़ी है। करीब 85000 घर बिजली बिजली के हैं। जानिए पूरी डिटेल्स...

Subscribe to get breaking news alerts

खराब मौसम के कारण बिगड़ा बैलेंस
लोकल मीडिया ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि रविवार रात अमेरिकी राज्य मैरीलैंड में मॉन्टगोमरी काउंटी की बिजली लाइनों में एक छोटा विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। विमान रोथबरी डॉ एंड गोशेन रोड के क्षेत्र में बिजली की लाइनों में जाकर फंस गया। इससे काउंटी के एक बड़े हिस्से में बिजली चली गई। इसका असर व्यवसायिक संस्थानों पर भी पड़ा। बताया जाता है कि इलाके में बारिश हो रही थी। मौसम खराब होने से पायलट ऊंचाई का अंदाजा नहीं लगा सके। इस वजह से प्लेन बिजली के तारों में उलझ गया। हालांकि हादसे की असली वजह की आफिसियली पुष्टि नहीं हुई है।

100 फीट ऊंचाई पर लटक गया विमान
जमीन से करीब 100 फुट ऊपर झूल रहे विमान के पायलट और दो यात्रियों को काफी मशक्कत के बाद बचा लिया गया। इलेक्ट्रिक पावर कंपनी पेप्को(Pepco) ने रविवार रात पुष्टि की कि एक निजी विमान रोथबरी ड्राइव और गोशेन रोड के चौराहे के पास कंपनी की एरियल ट्रांसमिशन लाइन से टकरा गया। कंपनी ने तब कहा था किपूरे काउंटी में लगभग 85,000 ग्राहक बिना बिजली के हैं और वे "मॉन्टगोमरी काउंटी फायर एंड रेस्क्यू सर्विसेज के साथ मिलकर बिजली बहाली में लगे हैं।"

मॉन्टगोमरी काउंटी फायर एंड रेस्क्यू सर्विस के प्रवक्ता पीट पिरिंगर ने रविवार शाम करीब साढ़े छह बजे ट्विटर पर हादसे की जानकारी दी। दुर्घटना के चलते पूरे मॉन्टगोमरी काउंटी में बिजली कटौती जारी है। पेप्को के लाइव आउटेज मैप के अनुसार, यूटिलिटी के सेवा क्षेत्र में 85,000 से अधिक ग्राहक रविवार की रात अंधेरे में हैं, जिसमें रॉकविल और गैथर्सबर्ग के अधिकांश भाग शामिल हैं। हालांकि अब बहाली होने लगी है।

यह भी पढ़ें
फ्रेंड ने tweet किया-दोस्त दिल्ली में साइकिल चला रहा था, महंगी कार ने कुचल दिया, चर्चा में है ये एक्सीडेंट
ब्राजील के 2 स्कूलों में छात्र ने की अंधाधुंध फायरिंग, 3 की मौत, आर्मी यूनिफार्म में फिल्मी स्टाइल में घुसा था