Asianet News HindiAsianet News Hindi

ट्रंप के सांसद ने धारा 370 हटाने का किया समर्थन, कहा, विकास को गति देने के लिए लड़ रहे PM मोदी

अमेरिकी सांसद जो विल्सन ने कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का समर्थन किया है। जो विल्सन ने कहा कि भारतीय संसद ने कई पार्टियों के सहयोग से प्रधानमंत्री की आर्थिक विकास को गति देने की कोशिश कर रहे हैं।

Trump's MP joe wilson  supported the removal of Article 370 kps
Author
Washington D.C., First Published Dec 21, 2019, 10:17 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाशिंगटन. अमेरिकी सांसद जो विल्सन ने कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि भारत में धारा 370 को हटाने का भारत सरकार का फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आर्थिक विकास को गति देने, भ्रष्टाचार से लड़ने और जातीय एवं धार्मिक भेदभाव खत्म करने की कोशिश को समर्थन देने के लिए है।

धार्मिक भेदभाव को समाप्त करने की कोशिश 

जो विल्सन ने निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रजंटेटिव में कहा कि भारतीय संसद ने कई पार्टियों के सहयोग से प्रधानमंत्री की आर्थिक विकास को गति देने, भ्रष्टाचार से लड़ने और लैंगिक तथा जातीय और धार्मिक भेदभाव को समाप्त करने की कोशिश को समर्थन देने का फैसला किया।

सबसे विशाल लोकतंत्र के रूप में सफल

रिपब्लिकन सांसद विल्सन ने कहा कि अमेरिका दुनिया का सबसे पुराना लोकतंत्र है और भारत को दुनिया के सबसे विशाल लोकतंत्र के रूप में सफल देखकर प्रसन्न है। विल्सन ने आगे कहा कि ह्यूस्टन में हुए हाउडी मोदी कार्यक्रम में मौजूद होना काफी शानदार रहा। अमेरिका के इतिहास में किसी देश के नेता के लिए यह सबसे बड़ा स्वागत कार्यक्रम था।

अमेरिकी सांसद ने आगे कहा कि इसी साल अगस्त में मैं 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने मुंबई गया था। यह हमला अमेरिका के 9/11 हमले जैसा था। नई दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी का भाषण काफी प्रेरणा देने वाला था।

सरकार ने हटाया था धारा 370 

 5 अगस्त को भारत सरकार ने धारा 370 को निरस्त करते हुए जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म कर दिया। साथ ही प्रदेश को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios