Asianet News HindiAsianet News Hindi

अपराध को रोकने का अनोखा फार्मूला: घुसपैठिए, अपराधियों को गोली मारिए और टैक्स में पाइए छूट

अमेरिका में बंदूक रखने के नियमों में लचीलापन की वजह से अपराधिक घटनाएं बेहद अधिक है। सामान्य तौर पर भी बहस के दौरान पब, चौक-चौराहों या स्कूलों में मास किलिंग की घटनाएं होती रहती हैं। 

United States Florida city Sheriff appeals Citizen to shoot the intruders to save tax, DVG
Author
Florida, First Published Apr 27, 2022, 7:35 AM IST

फ्लोरिडा। अमेरिका (UNited States) के फ्लोरिडा शहर (Florida city) के शेरिफ (Sheriff) ने अपराध रोकने का नया फार्मूला अपनाया है। फ्लोरिडा के एक शेरिफ का भाषण सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जहां उन्हें घुसपैठियों को गोली मारने के लिए घर के मालिकों को प्रोत्साहित करते हुए सुना जा सकता है। सांता रोजा काउंटी (Santa Rosa county)के शेरिफ बॉब जॉनसन (Bob Johnson) ने कहा कि इससे इस प्रक्रिया में डॉलर की बचत होगी।

क्या कहा शेरिफ ने?

शेरिफ बॉब जॉनसन ने कहा कि अगर कोई आपके घर में घुस रहा है, तो सांता रोजा काउंटी में उन्हें गोली मारने के लिए आपका स्वागत है। हम पसंद करते हैं कि आप वास्तव में ऐसा करें। दरअसल, जॉनसन को 11alive.com द्वारा एक घटना के बारे में बोलते हुए कहा गया था जहां एक आदमी को गोली मार दी गई थी। वह व्यक्ति एक घर में सेंध लगाने की कोशिश कर रहा था। हालांकि, युवक को गोली मारने वाला मकान मालिक अभी सामने नहीं आया है।

शेरिफ ने गोली मारने वाले मालिक को किया प्रोत्साहित

शेरिफ ने कहा कि संपत्ति के मालिक को आगे आने से डरना नहीं चाहिए क्योंकि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। शेरिफ बॉब जॉनसन ने निवासियों को अपने लक्ष्य में सुधार करने के लिए सबक भी दिए। उन्होंने कहा कि आप मुसीबत में नहीं हैं। हमारे पास एक बंदूक सुरक्षा वर्ग है। यदि आप इसे लेते हैं तो आप बहुत बेहतर शूट करेंगे और उम्मीद है कि आप करदाताओं के पैसे बचाएंगे।

क्या है घटना‌?

यह घटना काउंटी में 20 अप्रैल को शाम करीब 4.30 बजे हुई जब शेरिफ कार्यालय को एक इलाके में एक संदिग्ध व्यक्ति के बारे में फोन आया। उस व्यक्ति को पकड़ने के लिए 911 कॉलों के बाद दर्जन से अधिक सिक्योरिटी फोर्सेस को लगाया गया था। पुलिस ने एक परिधि निर्धारित की और यहां तक ​​​​कि K-9 इकाइयों को भी बाहर लाया। जॉनसन ने बताया कि वह आदमी बाड़ से कूदकर घरों में घुसने लगा।
कुछ देर बाद पुलिस को गोली चलने की सूचना मिली। उन्हें बाद में पता चला कि तंग आकर एक घरवाले ने हैरिस को गोली मार दी थी क्योंकि वह उसके घर में घुसने की कोशिश कर रहा था। लेकिन वह तब तक भागता रहा जब तक पुलिसकर्मियों ने उसे घर के बेडरूम में बंद नहीं कर दिया। हैरिस फिर बंद खिड़की से कूद गया और आखिरकार उसे घर के पिछवाड़े में हिरासत में ले लिया गया।

यह भी पढ़ें:

रूस के विदेश मंत्री ने दी चेतावनी-World War III का असली खतरा मंडरा रहा, यूक्रेन के साथ शांति वार्ता रहेगा जारी

ट्विटर खरीदने से एलन मस्क के फाइनेंस पर क्या प्रभाव पड़ेगा? कितना बदलेगा सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर...

एलन मस्क की संपत्ति के बारे में जानते हैं आप, अफ्रीका से अमेरिका आया किशोर कैसे बन गया दुनिया का सबसे अमीर

Twitter अब Elon Musk का हुआ, सोशल मीडिया कंपनी ने Tesla के सीईओ के 44 बिलियन डालर के प्रस्ताव को किया स्वीकार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios