Asianet News HindiAsianet News Hindi

20वां जन्मदिन मनाने की तैयारी कर रही थी कॉलेज स्टूडेंट, पेट दर्द हुआ और बच्चे का हो गया जन्म

द इंडिपेंडेंट के अनुसार, डेविस, ब्रिस्टल की इतिहास और राजनीति की छात्रा हैं। वह वर्तमान में साउथेम्प्टन विश्वविद्यालय में अपने दूसरे वर्ष में है। उसके पास गर्भावस्था के कोई स्पष्ट लक्षण नहीं थे और उसका बेबी बंप नहीं था। 

University student suffering from stomach pain gave birth to baby, No symptoms of pregnancy, no baby bump, shocking story, DVG
Author
London, First Published Jun 28, 2022, 1:28 AM IST

लंदन। यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) में एक विश्वविद्यालय की छात्रा उस समय पूरी तरह से दंग रह गई जब वह नाइट आउट से पहले टॉयलेट गई और वहां उसने एक बच्चे को जन्म दे दिया। जेस डेविस, अपनी सरप्राइज डिलीवरी (Surprise Delivery) के एक दिन बाद 20 साल की हुई है। आश्चर्यजनक यह कि उसे पता नहीं था कि वह गर्भवती है और उसने मान लिया कि उसके पेट में दर्द उसके पीरियड्स की वजह से है।

ग्रेजुएशन सेकेंड ईयर की स्टूडेंट है डेविस

द इंडिपेंडेंट के अनुसार, डेविस, ब्रिस्टल की इतिहास और राजनीति की छात्रा हैं। वह वर्तमान में साउथेम्प्टन विश्वविद्यालय में अपने दूसरे वर्ष में है। उसके पास गर्भावस्था के कोई स्पष्ट लक्षण नहीं थे और उसका बेबी बंप नहीं था। उसने खुलासा किया कि उसका पीरियड्स हमेशा अनियमित रहा है, इसलिए उसने ध्यान नहीं दिया कि कुछ समय से उसका मंथली पीरियड साइकिल नहीं था।

बीते 11 जून को उसने अपने बेटे को जन्म दिया

11 जून को दुनिया में अपने बेटे का स्वागत करने के बाद 20 वर्षीया को मातृत्व की आदत हो रही है। उसका वजन लगभग 3 किलो था। नई मां ने कहा कि जब उनके बेटे का जन्म हुआ तो यह मेरे जीवन का सबसे बड़ा सदमा था। लगा कि वह पहले सपना देख रही थी। डेविस बताती हैं कि जब उसे रोते हुए सुना तो लगा क्या हुआ। इससे अचानक मुझे लगा कि मुझे वास्तव में बड़ा होने की जरूरत है। शुरुआती झटके से उबरने और उसके साथ तालमेल बिठाने में थोड़ा समय लगा, लेकिन अब उसे संभाल सकती हूं।

वह कहती हैं कि वह वार्ड का सबसे शांत बच्चा है। इंडिपेंडेंट के अनुसार, डेविस ने खुलासा किया कि जब वह जून 2022 में गंभीर दर्द में रहीं तो उन्होंने मान लिया कि यह उनकी अवधि की शुरुआत है। वह मुश्किल से चल पा रही थी और अपने बिस्तर पर लेट भी नहीं सकती थी।

जन्मदिन की पार्टी करने वाली थी कि बच्चे ने जन्म ले लिया

उन्होंने बताया कि मैं अगले दिन अपने जन्मदिन के लिए उस रात एक हाउस पार्टी करने वाली थी, इसलिए मैंने खुद को बेहतर महसूस करने की कोशिश करने के लिए स्नान किया, लेकिन दर्द और भी बढ़ गया। 20 वर्षीय डेविस ने कहा कि उसे टॉयलेट जाने की अचानक अत्यधिक आवश्यकता महसूस हुई, इसलिए बैठ गई और धक्का देना शुरू कर दिया। किसी भी समय मुझे नहीं लगा कि मैं जन्म दे रही थी। लेकिन एक बिंदु पर मुझे अत्यधिक दर्द महसूस हुआ और मेरे शरीर से कुछ निकला लेकिन मुझे नहीं पता था कि यह क्या था।

बच्चे को जन्म देने के बाद सहेली को फोन किया

डेविस ने बताया कि बच्चे के जन्म के बाद उसने अपने मित्र लिव किंग को फोन किया। लेकिन उसकी सहेली को लगा कि वह नाइट आउट पर नहीं जाने का बहाना बना रही है। फिर उसने बच्चे का फोटो भेजा तो उसे विश्वास हुआ और एंबुलेंस भेजा।

आउटलेट के अनुसार, डेविस को प्रिंसेस ऐनी अस्पताल ले जाया गया, जहां बच्चे को एक इनक्यूबेटर में रखने के लिए ले जाया गया। डॉक्टरों का मानना ​​है कि उनका जन्म 35 सप्ताह के गर्भ में हुआ था। डॉक्टरों ने कहा कि मां और बच्चा अब ठीक हैं।

यह भी पढ़ें:

पीएम मोदी ने जर्मनी में किया इमरजेंसी के दिनों को याद, आपातकाल भारत के जीवंत लोकतांत्रिक इतिहास का काला धब्बा

तीस्ता सीतलवाड़ मामले में संयुक्त राष्ट्र की विशेष दूत ने कहा-वह नफरत व भेदभाव के खिलाफ मजबूत आवाज

40 विधायकों के शव यहां आएंगे...सीधे पोस्टमॉर्टम के लिए मुर्दाघर भेजा जाएगा...पढ़िए संजय राउत का पूरा बयान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios