Asianet News Hindi

अमेरिका सेना ने जारी किया बगदादी का एनकाउंटर वीडियो, दिखा कैसे घुसे थे कमांडो

वीडियो में देखा जा सकता है कि कमांडो बगदादी के ठिकाने की ओर बढ़ रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि ये तस्वीरें किसी ड्रोन से ली गई हैं, गोलियां भी चलती नजर आ रही हैं। 

US military confirms al Baghdadi encounter video photo of Syria raid released by Pentagon
Author
Washington D.C., First Published Oct 31, 2019, 12:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाशिंगटन. अमेरिकी रक्षा विभाग की ओर से बगदादी के एनकाउंटर के वीडियो और फोटोज जारी किए गए हैं। पेंटागन द्वारा रिलीज किए गए इस वीडियो में आप बगदादी के ठिकाने पर अमेरिकी सेना के जवानों को घुसते देख सकते हैं। हालांकि सीरिया रेड का ये वीडियो मात्र 10 सेकेंड का ही है। वीडियो के साथ बगदादी के ठिकाने की फोटोज जारी की गई हैं। जिसमें लिखा गया कि आतंकी बगदादी को उसी के ठिकाने पर समुद्र में दफनाना दिया गया। 

अमेरिकी सेना की कमांडो टीम ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के मुखिया अबू बक्र अल-बगदादी के ठिकाने को घेरा था। देखा जा सकता है कि कमांडो बगदादी के ठिकाने की ओर बढ़ रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि ये तस्वीरें किसी ड्रोन से ली गई हैं। वीडियो में गोलियां चलती नजर आ रही हैं।

बगदादी को समुद्र में दफन किया गया

अमेरिकी फौज के मुताबिक सीरिया के इडलिब इलाके में जब अमेरिकी कमांडो बगदादी के ठिकाने के करीब पहुंच रहे थे तभी बगदादी के लड़ाकों ने अमेरिकी सेना के एयरक्राफ्ट को निशाना बनाकर फायरिंग की थी। वहीं वीडियो के दूसरे हिस्से में अमेरीकी असॉल्ट फोर्स के कमांडों उस परिसर की तरफ बढ़ रहे हैं जिसमें बगदादी छिपा हुआ था।

48 साल का था आईएस का मुखिया

अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के बाद से अबू बक्र अल-बगदादी दुनिया का सबसे वांछित आतंकवादी था।  उत्तर-पश्चिम सीरिया में बीते शनिवार अमेरिका के रात भर चलाए गए एनकाउंटर अॉपरेशन में बगदादी की मौत हो गई। 
मौत के समय आईएस का मुखिया 48 वर्ष का था।

अपनी क्रूरता के लिए था प्रसिद्ध

आईएस महिलाओं को गुलाम बनाने और युवाओं को आतंकी बनाने के लिए जाना जाता था। आईएस से क्रूर तरीके से लोगों की हत्या और फांसी दिए जाने के वीडियो जारी किए जाते थे। उसने धर्म के नाम पर हजारों नागरिकों की हत्या करवाई। उसने धर्म के नाम पर हजारों नागरिकों की हत्या करवाई थीं।

क्लिक कर देखें वीडियो- 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios