Asianet News Hindi

भारत अमेरिका के रिश्तों पर बोले अमेरिकी सांसद, वायापार और रक्षा के लेकर कही बड़ी बात

अमेरिका के एक शीर्ष सांसद ने कहा कि भारत के साथ अमेरिका के संबंध बहुत महत्वपूर्ण हैं और इनमें हाल के वर्षों के दौरान काफी प्रगति हुई है।

US MP speaks on India-US relations, talks big on trade and defense
Author
Washington D.C., First Published Sep 28, 2019, 8:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


वाशिंगटन. अमेरिका के एक शीर्ष सांसद ने कहा कि भारत के साथ अमेरिका के संबंध बहुत महत्वपूर्ण हैं और इनमें हाल के वर्षों के दौरान काफी प्रगति हुई है।

सीनेट की विदेश मामलों की समिति की वरिष्ठ सदस्य सीनेटर बॉब मेनेंदेज ने कहा, ‘‘हमे इन संबंधों को लगातार बढ़ाने की जरूरत है, इनका विस्तार ऐसा हो कि ये दोनों देशों के नेतृत्व के कार्यकाल से भी प्रभावित न हों। उन्होंने कांग्रेस के सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल के तौर पर भारत की यात्रा के मद्देनजर यह टिप्पणी की है। भारत के साथ हमारे संबंध बहुत महत्वपूर्ण है और इन्होंने हाल के वर्षों में काफी प्रगति की है।’’

मेनेंदेज ने कहा, हमारे व्यापार संबंध बढ़े हैं, हमारे रक्षा संबंध बढ़े हैं और हमारे लोगों के बीच परस्पर सहयोग मजबूत हुआ है। भारत की अपनी यात्रा के दौरान मेनेंदेज सिविल सोसायटी, सुरक्षा और सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। वह महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समारोह तथा मुंबई में 2008 के आतंकी हमले में जान गंवाने वाले लोगों की स्मृति में आयोजित श्रद्धाजंलि सभा में भाग लेंगे और स्वच्छ ऊर्जा भागीदारों से मुलाकात के दौरान जलवायु परिवर्तन के संकट से निपटने पर चर्चा करेंगे।

(यह खबर न्यूज एजेंसी पीटीआई भाषा की है। एशियानेट हिंदी की टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios