Asianet News Hindi

ट्विटर पर फॉलो करने के 20 दिन बाद ही व्हाइट हाउस ने PM मोदी को किया अनफॉलो, हंगामा मचा तो दी यह सफाई

व्हाइट हाउस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य भारतीय ट्विटर हैंडर को अनफॉलो कर दिया है। जिस पर अब व्हाइट हाउस ने सफाई दी है। अमेरिका ने बताया है कि राष्‍ट्रपति ट्रंप की यात्रा के समर्थन में मेजबान देश के अधिकारी के संदेश को रीट्वीट करने के लिए वहां के प्रधानमंत्री और अन्य प्रमुखों को फॉलो किया जाता है। 

White house statement on pm narendra modi twitter handle unfollow kps
Author
Washington D.C., First Published Apr 30, 2020, 9:18 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के कार्यालय व्हाइट हाउस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत अन्य भारतीय ट्विटर हैंडर को अनफॉलो कर दिया है। जिस पर देश में राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। इन सब के बीच व्हाइट हाउस ने इस पूरे मामले में सफाई दी है। व्हाइट हाउस ने कहा कि जब राष्‍ट्रपति ट्रंप किसी देश की यात्रा पर जाते हैं तो वह आमतौर पर मेजबान देश के प्रमुख अधिकारियों के ट्विटर हैंडल को कुछ समय के लिए 'फॉलो' करता है। इसका मकसद राष्‍ट्रपति ट्रंप की यात्रा के समर्थन में मेजबान देश के अधिकारी के संदेश को रीट्वीट करना होता है।

प्रसिडेंट कोविंद, पीएम मोदी समेत 6 ट्विटर हैंडर को किया अनफॉलो 

व्हाइट हाउस ने बुधवार को बताया कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति की फरवरी में भारत यात्रा के दौरान वाइट हाउस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने भारत के राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, अमेरिका में भारतीय दूतावास, भारत में अमेरिकी दूतावास और भारत में अमेरिकी राजदूत के ट्विटर हैंडल को फॉलो किया था। इस सप्‍ताह वाइट हाउस ने इन सभी 6 ट्विटर हैंडल को 'अनफॉलो' कर दिया है।

मुझे बहुत निराशा हुईः राहुल गांधी 

इससे पहले वाइट हाउस के ट्विटर पर पीएम मोदी को अनफॉलो किए जाने पर राहुल गांधी ने निशाना साधा था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘मैं व्हाइट हाउस द्वारा ट्विटर पर हमारे राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को ‘अनफॉलो किए जाने’ से निराश हुआ हूं।’ राहुल गांधी ने कहा कि विदेश मंत्रालय को इसका संज्ञान लेना चाहिए।

अभी सिर्फ 13 लोगों की फॉलो कर रहा व्हाइट हाउस

व्हाइट हाउस का ट्विटर हैंडल इस वक्त सिर्फ 13 लोगों को फॉलो करता है, जो कि अमेरिकी सरकार के शीर्ष लोगों के हैंडल हैं। इसके अलावा किसी और को व्हाइट हाउस फॉलो नहीं कर रहा है। गौरतलब है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फरवरी में दो दिवसीय दौरे पर भारत आए थे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios