Asianet News Hindi

WHO Alert: कोविड प्रतिबंध हटाने में जल्दबाजी न करें देश, तेजी से बढ़ा डेल्टा वेरिएंट मचा सकता है तबाही

WHO Director-General Tedros Adhanom Ghebreyesus ने कहा कि विश्व स्तर पर कोरोना वायरस का डेल्टा वर्जन तेजी से बढ़ा है। यह उन देशों या क्षेत्रों में तबाही मचाने वाला साबित हो सकता है जहां वैक्सीनेशन नहीं हुआ है।

WHO warned to Countries lifting restrictions, Delta variants increased globally can be disastrous DHA
Author
Genève, First Published Jun 7, 2021, 9:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जिनेवा। कोरोना की दूसरी लहर शांत होने के बाद तेजी से प्रतिबंध हटा रहे देशों के लिए डब्ल्यूएचओ ने चेतावनी जारी की है। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि कोविड-19 वायरस का डेल्टा वेरिएंट का बेहद खतरनाक तरीके से ट्रांसमिशन हो रहा है। ऐसे में देशों को प्रतिबंध हटाने में तेजी करने से बचना चाहिए क्योंकि उनका यह कदम उनके लिए खतरनाक हो सकता है जिन्होंने वैक्सीनेट नहीं कराया है। 

 

विश्व स्तर पर डेल्टा का ट्रांसमिशन बढ़ा

डब्ल्यूएचओ के डायरेक्टर-जनरल टेड्रोस अधानम घेब्रियेसस ने कहा कि विश्व स्तर पर कोरोना वायरस का डेल्टा वर्जन तेजी से बढ़ा है। यह उन देशों या क्षेत्रों में तबाही मचाने वाला साबित हो सकता है जहां वैक्सीनेशन नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि हम टू-ट्रैक पैनडेमिक को देख रहे हैं। एक वह देश हैं जो अभी भी बेहद खतरनाक स्थिति का सामना कर रहे हैं और दूसरे वह देश हैं जहां दूसरी वेव शांत हो चुकी है, वह प्रतिबंधों को हटाने में जल्दबाजी कर रहे हैं। जहां कोविड की दूसरी लहर शांत हो रही है, उनको प्रतिबंधों को हटाने में थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। स्थितियां बहुत गंभीर है और डेल्टा वायरस बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है। 
 

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आईए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं... जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios