Asianet News HindiAsianet News Hindi

Royal Enfield 650 ,भारत में बस दो मिनट में बिक गईं सभी बाइक, देखें एनिवर्सरी एडिशन में ऐसा क्या था खास

Royal Enfield 650 twins Anniversary Edition को कंपनी ने 120 वर्ष पूरे होने की खुशी में सेलीब्रेट करने के उपलक्ष्य में डिजाइन किया  है। इसमें हैंडमेड पीतल के टैंक बैज लगाए गए हैं। रॉयल एनफील्ड 650 ब्लैक क्रोम पेंट थीम में डिजाइन किया गया है। भारतमें उपलबध कराई गईं 120 यूनिट्स मात्र 10 सेकेंड यानि 2 मिनट में सेल हो गई हैं।

All Royal Enfield 650 motorcycles sold out in India in just two minutes Twins anniversary edition   GT 650 auto news rps
Author
Bhopal, First Published Dec 7, 2021, 11:40 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क । रॉयल एनफील्ड ने ने दावा किया है कि उसने भारत में 650 ट्विन्स एनिवर्सरी एडिशन की 120 यूनिट्स को सिर्फ 120 सेकेंड में बेचा है। ये एक नया रिकॉर्ड बनाया। मोटरसाइकिल प्रमुख ने मिलान में EICMA 2021 में Royal Enfield 650 ट्विन एनिवर्सरी एडिशन मॉडल लॉन्च करने का ऐलान किया था। मोटरसाइकिल कंपनी ने यह भी कहा है कि ग्लोबल स्तर पर इस स्पेशल एनीवर्सरी बाइक की केवल 480 यूनिटस उपलब्ध कराई गई हैं।  इनमें से, भारतीय बाजार के लिए 120 यूनिटस निर्धारित की गईं थी, रॉयल एनफील्ड का दावा है ये सभी यूनिटंस रिकॉर्ड समय में बिक गईं हैं।

first-come-first-serve की पॉलिसी
Royal Enfield 650 twins Anniversary Edition  मोटरसाइकिल ग्राहकों के लिए 6 दिसंबर को पहले आओ-पहले पाओ ( first-come-first-serve ) के आधार पर उपलब्ध कराया गया था। limited-edition रॉयल एनफील्ड 650 ब्लैक क्रोम पेंट थीम में डिजाइन किए गए हैं। इसमें हाथ से बनाए गए (handcrafted brass tank badges) पीतल के टैंक बैज दिए गए हैं।

सिल्हूट मॉडल  पर किया गया तैयार
मोटरसाइकिलों की स्टाइलिंग में बदलाव किया गया है, दोनों 650 सीसी मॉडल का सिल्हूट मॉडल के बेस पर तैयार किया गया है। इसके अलावा, इसके स्पेसिफिकेशन (specifications and mechanical bits) में अन्य कोई बदलाव नहीं किया गया है। चेन्नई स्थित वाहन निर्माता ने दावा किया है कि भारतीय बाजार के अलावा, दक्षिण-पूर्व एशिया, अमेरिका और यूरोपीय बाजारों में ग्राहकों के लिए लिमिटेड एडीशन वाली मोटरसाइकिलें भी जल्द ही उपलब्ध होंगी।

हैंडमेड स्पेशल बैज लगाए गए
 Royal Enfield 650 को कंपनी ने 120 वर्ष पूरे होने की खुशी में सेलीब्रेट करने के उपलक्ष्य में डिजाइन किया  है। इसमें हैंडमेड स्पेशल बैज और विशेष डिजाइन ( special livery) के साथ आती हैं। इस बीच, नवंबर 2021 में रॉयल एनफील्ड की घरेलू मोटरसाइकिल की बिक्री 24 प्रतिशत घटकर 44,830 यूनिट्स रह गई, जो एक साल पहले इसी महीने में रजिस्टडर्ड 59,084 यूनिट्स थी। हालांकि, मोटरसाइकिल की दिग्गज कंपनी की निर्यात संख्या पिछले महीने शिप की गई 6,824 यूनिट्स में काफी अधिक थी, जो नवंबर 2020 में दर्ज 4,698 यूनिट्स से 45 प्रतिशत अधिक थी।
ये भी पढ़ें-
PETROL DIESEL PRICE, 7 DEC 2021, क्रूड ऑयल प्राइस में 5 फीसदी का इजाफा, पेट्रोल और डीजल के दाम मे बदलाव नहीं
Steelbird ने टचस्क्रीन फ्रैंडली 2 हाइटेक Riding Gloves किए लॉन्च, बाइक चलाते समय रखेंगे हाथों को कूल
Yamaha Aerox 155 का ये लुक देखकर हो जाएंगे फिदा, देखें इसके बेमिसाल फीचर्स
Pulsar N250, F250 और Apache RTR 200 4V में कौन है बेस्ट, देखें फीचर, इंजन, कीमत
Hyundai, Honda ने किया कारों पर बंपर छूट का ऐलान, Duster, मारूति alto पर भारी डिस्काउंट, देखें ऑफर


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios