Asianet News HindiAsianet News Hindi

साइकिल के खर्च पर दौड़ाएं Quanta Electric बाइक, 10 रुपए के खर्च में 100 किमी का सफर

ग्रेवटन मोटर्स का दावा है कि उसकी Quanta इलेक्ट्रिक बाइक मात्र 80 रुपये के खर्च में 800 किमी तक का सफर तय करती है। इस बाइक में 3KW की BLDC मोटर दी गई है, जो 170Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करती है।

Run Quanta Electric bike on the cost of a cycle 100 kms in the cost of 10 rupees auto news rps
Author
Bhopal, First Published Jan 25, 2022, 10:30 PM IST

ऑटो डेस्क, Gravton Quanta Electric Two-Wheeler : ग्रेवटन मोटर्स ने बीते साल दिसंबर महीने में Gravton Quanta इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च किया है। अब ये दोपहिया वाहन ग्राहकों तक पहुंच रहा है। कस्टमर में इस बाइक को लेकर उत्सुकता भी है, दरअसल  कंपनी का दावा है कि Gravton Quanta बाइक 80 रुपए के खर्च में 800 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी। 

70 km/ph की टॉप स्पीड
Grawton Motors की इस बाइक में 3KW की BLDC मोटर दी गई है, जो 170Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करती है। इस मोटरसाइकिल की  टॉप स्पीड 70 kmph की है। इस बाइक को तीन कलर ऑप्शन- रेड, व्हाइट और ब्लैक में उपलब्ध कराया गया है । कंपनी ने ब्लैक कलर बाइक को स्पेशल एडिशन के तौर पर तैयार किया है। इस कलर की लिमिटेड बाइक ही बनाई और बेची जाएंगी। कंपनी ने अपनी इस बेहद खास इलेक्ट्रिक बाइक के लिए बुकिंग शुरु कर दी है। कस्टमर इस बाइक को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। 

10 रुपए के खर्च में 100 किमी का सफर
ग्रेवटन मोटर्स कंपनी का दावा है कि Gravton Quanta इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी बहुत कम बिजली की खपत करती है। केवल 80 रुपये का पावर खर्च करके ये बाइक 800 किमी तक का सफर तय करती है। कंपनी के मुताबिक इस बाइक को चलाने का खर्च 100 किमी चलाने में मात्र 10 रुपये आता है।  इसमें 3kWh Li-ion बैटरी दी गई है, जो सिंगल चार्ज में 150 किमी तक की रेंज देती है। इस बाइक में एक साथ दो बैटरी कैरी की जा सकती हैं। 

90 मिनट में फुल चार्ज
यदि आप फास्ट चार्जिंग का इस्तेमाल करते हैं तो इस बाइक की बैटरी को 90 मिनट में ही पूरा चार्ज किया जा सकता है। साधारण मोड में इसे फुल चार्ज होने में 3 घंटे का वक्त लगता है। कंपनी ने इसकी बैटरी पर पांच साल की वारंटी दी है। किसी भी तरह की खराबी आने पर इसे  आसानी से  रिप्लेस किया जा सकता है। इसके लिए कंपनी ने ग्राहकों को एश्योरेंस किया है। क्वांटा की एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली में ₹ 99,000  से शुरू होती है और ऑन-रोड कीमत नई दिल्ली में ₹1.05 Lakh है।

Quanta Smart ऐप के जरिए कर सकते हैं स्टार्ट
इलेक्ट्रिक बाइक 17 इंच व्हील में दोनों तरफ डिस्क ब्रेक, डिजिटल डैशबॉर्ड और ऑल-LED लाइटिंग जैसे फीचर्स दिए हैं। कीलैस स्टार्ट के लिए इस बाइक को Quanta Smart ऐप के जरिए चालू किया जा सकता है। इस ऐप में रिमोट लॉक/अनलॉक, रोडसाइड असिस्टेंट, व्हीकल ट्रैकिंग, मैपिंग सर्विस स्टेशन (Remote Lock/Unlock, Roadside Assistant, Mapping Service Station) जैसी सुविधाएं दी गई हैं। 

ये भी पढ़ें-
Harley-Davidson कर रही किफायती ई-बाइक लॉन्च करने की तैयारी, कम कीमत में भी लुक से नहीं
2022 Ford Bronco Raptor एसयूवी में मिलती टैंक सी मजूबती, ऑफ-रोडिंग के लिए इससे बेहतर कोई नहीं,
भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक Komaki Ranger लॉन्च, देखें इसकी जबरदस्त बैटरी और फीचर्स
पूरी दुनिया में किसी भी मॉडल के मुकाबले सबसे ज्यादा बिकी Maruti की ये कार, देखें टॉप 10 कारें
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios