Ultraviolette F77: मात्र 10 हजार में बुक करें 307Km की रेंज वाली यह इलेक्ट्रिक बाइक, अगले महीने होगी लॉन्च

| Oct 24 2022, 05:00 PM IST

Ultraviolette F77: मात्र 10 हजार में बुक करें 307Km की रेंज वाली यह इलेक्ट्रिक बाइक, अगले महीने होगी लॉन्च
Ultraviolette F77: मात्र 10 हजार में बुक करें 307Km की रेंज वाली यह इलेक्ट्रिक बाइक, अगले महीने होगी लॉन्च
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक बाइक मात्र 2.9 सेकंड्स में 0-60 किमी प्रति घंटे और 7.5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इस बाइक की बुकिंग रविवार 23 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है। यह 24 नवंबर को 3 वेरिएंट्स में लॉन्च होगी।

ऑटो न्यूज. Ultraviolette F77 Booking started: बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप, अल्ट्रावियोलेट ऑटोमोटिव ने हाल ही में अपनी अल्ट्रावॉयलेट F77 इलेक्ट्रिक बाइक के लिए प्री-बुकिंग शुरू की है। इसके लिए इच्छुक कस्टमर्स मात्र 10,000 रुपये देकर इस बाइक को ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। यह इलेक्ट्रिक बाइक इस साल 24 नवंबर को लॉन्च होगी और इसकी कीमत 3 से 4 लाख रुपए के बीच मानी जा रही है। अल्ट्रावॉयलेट F77 कस्टमर्स को हल्के वजन का फ्रेम ऑफर करती है जिससे सड़क पर बेहतर हैंडलिंग बनी रहती है। कंपनी का दावा है कि ई-बाइक का मोटर माउंट पहले की तुलना में 30% हल्का हो गया है और इसके साथ ही बेहतर स्थिरता सुनिश्चित करते हुए यह दो गुना सख्त भी हो गई है। इस खबर में हम आपको इस बाइक के फीचर्स की जानकारी देंगे।

रेंज के मामले में क्या है दावा?
कंपनी का दावा है कि यह बाइक 0-60 किमी प्रति घंटे की स्पीड केवल 2.9 सेकंड में हासिल कर सकती है। इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक बाइक की अधिकतम रफ्तार 140 किमी प्रति घंटे तक होगी। वहीं Ultraviolette F77 में एक सिंगल चार्ज में 307 किमी तक की रेंज की क्षमता मिल सकती है। खास बात यह भी है कि देश भर में विभिन्न इलाकों और मौसम की स्थिति के अनुकूल बनाने के लिए भी F77 का परीक्षण किया गया है।

Subscribe to get breaking news alerts

3 वेरिएंट्स में होगी लॉन्च
कंपनी अपनी इस नई इलेक्ट्रिक बाइक को मोटरसाइकिल को लेजर, एयरस्ट्राइक और शैडो जैसे कुल 3 वेरिएंट्स में लॉन्च करेगी। इस बाइक में एक 25kW का इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगा। यह मोटर 34.7bhp की पॉवर और 90Nm का टॉर्क जेनरेट प्रोड्यूस करेगा। इसमें सिंगल डीआरएल के साथ स्ट्रीट-फाइटर जैसी हेडलाइट और बीफ़ सस्पेंशन कवर दिया गया है जो बहुत राइडिंग को बहुत अधिक आरामदायक बना देता है।

कैसे होंगे फीचर्स?
- Ultraviolette F77 Electric Bike में रिमोट डायग्नोस्टिक्स, राइड डायग्नोस्टिक्स, मल्टीपल राइड मोड, एडजस्टेबल सस्पेंशन, ओवर-द-एयर (OTA) अपग्रेड, बाइक ट्रैकिंग, रिजनरेटिव ब्रेकिंग, डुअल-चैनल ABS जैसे ढेर सारे फीचर्स देखने को मिलेंगे। 
- इसमें एक टीएफटी स्क्रीन भी होगी, जो राइडर को विभिन्न जानकारी दिखाएगी। 
- इसके साथ एक पोर्टेबल फास्ट चार्जर, स्टैंडर्ड चार्जर, व्हील कैप, होम चार्जिंग पॉड, क्रैश गार्ड, पैनियर और एक वाइजर भी होगा।

70 हजार से ज्यादा हो चुकी हैं बुकिंग
कंपनी ने यह जानकारी दी है कि अभी 190 देशों के 70,000 से ज्यादा लोगों ने इसकी प्री बुकिंग कर ली है। F77 सामने से काफी मस्कुलर दिखाई देती है। साइड पैनल बड़े करीने से फ्रेम और बैटरी पैक को कवर करते हैं। जबकि पीछे की तरफ, डिज़ाइन का झुकाव स्लीक नंबर प्लेट होल्डर इसे एक स्पोर्ट बाइक वाला लुक देते हैं।

ये भी पढ़ें...

पल भर में बैंक अकाउंट खाली कर देगा SOVA वायरस, SBI ने जारी किया अलर्ट, इस तरह बचें

iQOO Giveaway Contest: T20 वर्ल्ड कप में इंडिया के मैच देखते हुए जीतिए 5 लाख तक के ईनाम, यहां जानिए कैसे

लॉन्च होने से पहले ही लीक हो गया था OLA S1 AIR का वीडियो, यहां जानिए 90KMph की हाई स्पीड वाले स्कूटर की कीमत

ISRO के सबसे भारी रॉकेट से 36 सैटेलाइट लांच:ब्रिटेन के ‘वन वेब’ का टारगेट है 648 सैटेलाइट्स को लांच कराना