Asianet News HindiAsianet News Hindi

Dhoni के कलेक्शन में शुमार हुई विंटेज बाइक Yamaha RD 350, माही के फैंस ने की खुद अपने हाथों से तैयार

धोनी को गिफ्ट की गई विंटेज बाइक यामाहा आरडी 350 को कर्नाटक स्थित मैसूर के रिस्टोरेशन एक्सपर्ट सईद जादीर (Syed Jadeer) ने कड़ी मेहनत के बाद बनाई है। इस बाइक को बनाने के लिए उन्होंने पूरे भारत से  कॉम्पोनेंट्स जुटाए थे।
 

Yamaha RD 350 Bike has been gifted to Mahendra Singh Dhoni Ducati Harley Davidson Royal Enfield Yamaha Kawasaki auto news rps
Author
Bhopal, First Published Nov 30, 2021, 8:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) कंपलीट स्पोर्टसमेन हैं। उनके शौक भी  बहुत sporty हैं। दरअसल कूल माही को अग्रेसिव लुक और दमदार इंजन वाली बाइक्स बहुत पसंद हैं। झारखंड के रांची स्थित घर में तो उन्होंने बकायदा एक बड़ा सा गैराज बनाकर रखा है। इसमें लेटेस्ट मॉडल से लेकर विंटेज कारें और मोटरसाइकिल देखने को मिल जाती हैं। धोनी के गैराज (MS Dhoni Garage) में दुनियाभर की पॉपुलर कार और मोटरसाइकिल मौजूद हैं । वहीं इसमें लगातार इजाफा  हो रहा है।  माही के कलेक्शन में नई कस्टम बिल्ट विंटेज बाइक यामाहा आरडी 350 (Yamaha RD 350) का प्रवेश हुआ है। 

यामाहा आरडी 350 है धोनी की फेवरेट
carandbike की रिपोर्ट के अनुसार, धोनी को गिफ्ट की गई विंटेज बाइक यामाहा आरडी 350 को कर्नाटक स्थित मैसूर के रिस्टोरेशन एक्सपर्ट सईद जादीर (Syed Jadeer) ने कड़ी मेहनत के बाद बनाई है। इस बाइक को बनाने के लिए उन्होंने पूरे भारत से  कॉम्पोनेंट्स जुटाए थे। इस बाइक को तैयार करने में उन्हें लगभग 6 महीने लगे हैं। जादीर ने यह विंटेज बाइक खास धोनी के लिए तैयार की है। 

गैराज में पहले से मौजूद है यामाहा आरडी 350
जानकारी के मुताबिक सईद ने ऐसी दो यामाहा आरडी 350 रेडी की हैं, एक ग्रीन कलर की है और दूसरी येलो कलर की। इन्हें लेकर वो माही के रांची स्थित घर ले गए।  carandbike इसकी  तस्वीर भी शेयर की है। हालांकि धोनी के बेड़े में पहले से यामाहा आरडी 350 बाइक मौजूद है, जिसे लेकर वो अक्सर तफरी पर निकलते हैं।  सबसे खास बात ये है कि वे अक्सर अपनी बेटी जीवा को इस बाइक पर लेकर ही निकलते हैं। 

माही का बाइक-कार कलेक्शन
धोनी के गैराज में डुकाटी, हार्ले डेविडसन, रॉयल एनफील्ड, यामाहा, कावासाकी, (Ducati, Harley Davidson, Royal Enfield, Yamaha, Kawasaki,) समेत कई फेमस कंपनियों की विंटेज और हैवी बाइक्स मौजूद हैं। धोनी के पास कारों की भी बड़ी रेंज मौजूद है, उनके पास रॉल्स रॉयस, पोर्शे, बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज, फेरारी, हमर, जीप समेत ट्रेक्टर भी है। 

ये भी पढ़ें-
Bajaj ला रहा नया Electric Scooter, Ola S1 सहित नामी कंपनियों के ईवी को देगा कड़ी टक्कर
Maruti Suzuki की कारों के इंजन से आ रहा अजीब साउंड, ग्राहकों ने बताया Unusual vibrations, सर्विस
आप भी तलाश कर रहे हैं सस्ता Electric Scooter, स्पेसिफिकेशन, फीचर, कीमत सहित देखें ये 5 बेस्ट
दुनिया की सबसे बड़ी Car manufacturing company के उत्पादन में बड़ी गिरावट, Omicron variants ने
Honda cruiser bike का बदल गया रंग-रूप, देखें इसके बेमिसाल फीचर्स और दमदार इंजन की खूबियां
Volkswagen Tiguan Facelift SUV ब्रांड इंडिया 2.0 के तौर पर की जाएगी लॉन्च, भारत के इस शहर में लगाई

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios