Asianet News HindiAsianet News Hindi

Nairobi Police service में शामिल हुई 100 महिंद्रा स्कॉर्पियो, Anand Mahindra ने ट्वीट की शानदार तस्वीरें

सिंगल कैब महिंद्रा स्कॉर्पियो पिकअप एसयूवी वाहन को बेहद मजबूत व्हीकल माना जाता है। महिंद्रा का दावा है कि ये पिकअप ट्रक ऑफरोड भी बेहतरीन परफारमेंस देता है। आनंद महिंद्रा द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में Nairobi Police बेड़े में Mahindra Scorpio पिकअप वाहन नजर आ रहा है।

Mahindra Scorpio joins Nairobi Police service  Anand Mahindra expressed happiness Kenya auto news rps
Author
Bhopal, First Published Jan 10, 2022, 2:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। महिंद्रा समूह के ऑनर आनंद महिंद्रा ने नैरोबी पुलिस वाहनों के रूप में महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी के बेड़े की पिक्स को शेयर करते हुए एक पोस्ट ट्वीट किया है। उन्होंने एक अन्य पोस्ट को रीट्वीट किया जिसमें कहा गया है कि नैरोबी पुलिस सेवा को आधिकारिक तौर पर महिंद्रा स्कॉर्पियो सिंगल कैब पिकअप वाहनों की 100 यूनिट्स सौंपी गई हैं। आनंद महिंद्रा के ट्वीट में लिखा है, "नैरोबी, केन्या। हम पुलिस सेवा टीम का हिस्सा बनकर खुश हैं। 
 

नैरोबी पुलिस की जरुरत के मुताबिक किया गया चेंजेस
सिंगल कैब महिंद्रा स्कॉर्पियो पिकअप एसयूवी वाहन को बेहद मजबूत व्हीकल माना जाता है। महिंद्रा का दावा है कि ये पिकअप ट्रक ऑफरोड भी बेहतरीन परफारमेंस देता है। आनंद महिंद्रा द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में  Mahindra Scorpio पिकअप वाहन नजर आ रहा है। ये नैरोबी पुलिस के रंग में रंगे हुए हैं। इसमें गहरा नीला रंग किया गया है। इसकी साइड प्रोफाइल पर लाल और पीली धारियां दी गई हैं। ड्राइवर के केबिन को व्हाइट कलर्स से सजाया गया है।  

महिंद्रा को मिली बड़ी सफलता
इसके साथ ही महिंद्रा देश की किसी भी सरकारी सेवा के लिए वाहनों को लीज पर देने वाली केन्या की पहली वाहन निर्माता कंपनी बन गई है। राष्ट्रीय पुलिस सेवा के मुख्य परिवहन अधिकारी डेविड नजगी (David Njagi, Chief Transport Officer ) ने वाहन बेड़े को प्राप्त करते हुए कहा, "हम वाहनों के एक नए बेड़े के अधिग्रहण (acquisition ) से खुश हैं। महिंद्रा एक मजबूत वाहन है और हम इन वाहनों में देश की सेवा करने के लिए तत्पर हैं।" .

Mahindra Scorpio पिकअप ट्रक के वेरिएंट में भी उपलब्ध
Mahindra Scorpio भारतीय ऑटो निर्माता की सबसे बेहतरीन और मजबूत वाहनों में गिना जाता है। स्कॉर्पियो एसयूवी और पिकअप ट्रक दोनों ट्रि्म्स  में उपलब्ध है। इस SUV का भारत में व्यापक रूप से पुलिस कार के रूप में इस्तेमाल किया जाता है।

दमदार इंजन
सिंगल कैब महिंद्रा स्कॉर्पियो पिकअप ट्रक 2.2-लीटर टर्बो-डीजल mHawk डीजल इंजन द्वारा संचालित है जिसे छह-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इंजन 3,750 आरपीएम पर 140 पीएस की पावर और 1,500-2,800 आरपीएम के बीच 320 एनएम का टार्क पैदा करता है। पिकअप ट्रक 4x2 और 4x4 दोनों कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें-
Tata Nexon, Tiago, Tigor सहित कई कार मॉडल पर 85 हजार तक का डिस्काउंट, देखें टाटा का जबरदस्त
Royal Enfield ला रहा 450cc इंजन की दमदार मोटरसाइकिल, अगले महीने लॉन्च होगी सबसे सस्ती 350cc
Audi Q7 SUV के लिए बस करना होगा जरा सा इंतजार, कंपनी ने कारों की बिक्री बढ़ाने तैयार किया सॉलिड
Ola Electric scooters में सभी बड़े फीचर्स हैं गायब, कंपनी ने कहा- बाद में अपडेट करेंगे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios