Asianet News HindiAsianet News Hindi

स्कोडा भारत में ला रहा धांसू इलेक्ट्रिक कार, स्पोर्टी फीचर से लैस होगी एसयूवी, देखें कब होगी लॉन्च

 Skoda ऑटो इंडिया ने प्रीमियम पेशकश के रूप में Enyaq EV के साथ भारत में इलेक्ट्रिक वाहन उतारने की योजना बनाई है। कंपनी ने  खुलासा किया है कि वह Enyaq 2023 को  फुल बिल्ट यूनिट (FBU) के रूप में पेश करेगी।

Skoda is bringing an electric car in India, SUV will be equipped with sporty features, see when it will be launched auto news rps
Author
Bhopal, First Published Jan 6, 2022, 4:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क, Skoda plans test electric vehicle Enyaq EV market in India : स्कोडा ऑटो इंडिया ने प्रीमियम पेशकश के रूप में Enyaq EV के साथ भारत में इलेक्ट्रिक वाहन उतारने की  योजना बनाई है। ब्रांड निदेशक ज़ैक हॉलिस (Brand Director Zac Hollis) का कहना है कि उन्हें 2025 से पहले भारत में बड़े पैमाने पर स्कोडा ईवी के प्रवेश की उम्मीद तो नहीं है, पर हम इसे करेंगे। 

कोडिएक एसयूवी लॉन्च करने तैयार
स्कोडा ऑटो इंडिया ( Skoda Auto India ) मौजूदा समय में कोडिएक एसयूवी की लॉन्च करने में पूरी ताकत झोंक रहा है। ये एसयूवी 10 जनवरी को भारत में लॉन्च की जाएगी। वहीं कंपनी मिडसाइज एसयूवी स्लाविया प्रीमियम (Slavia premium mid-size SUV)  को फरवरी के अंत तक बाजार में उतारने के लिए कमर कस चुकी है। बता दें कि साल 2021 में जब स्कोडा अपनी कुशाक (Kushaq) के प्रोडक्शन में जुटी थी, तभी उसने ये डिसाइड कर लिया था कि वह देश में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के लिए भी स्पेस बनायेगी। वहीं अब कंपनी ने और  खुलासा किया है कि Enyaq 2023 में फुल बिल्ट यूनिट (FBU) के रूप में पेश करेगी। 

सल 2023 में पेश करेगी Enyaq EV
गुरुवार को प्रेस को संबोधित करते हुए  स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक, ज़ैक हॉलिस (Zac Hollis, Brand Director at Skoda Auto India) ने कहा कि कंपनी  कम से कम 2025 तक भारत के लिए बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध होने की संभावना नहीं है, Enyaq EV के जरिए कंपनी को बाजार का आंकलन में मदद मिलेगी। “हम अगले साल Enyaq को भारत में लाएंगे लेकिन यह FBU कारों के कारण एक प्रीमियम पेशकश होगी। इसके जरिए यहां हमें बाजार का एग्जामिन करने में मदद करेगी।  "उन्होंने कहा कि infrastructure development के विकास और बैटरी की लागत जैसे अहम मुद्दों के लिए या ईवी कंपनी की समझ विकसित करने में मदद करेगी। 

स्पोर्टी पेशकश होगी SUV
ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी (all-electric SUV) में एक स्पोर्टी रोड प्रेजेंस है। इसे बीते साल सितंबर की शुरुआत में दुनिया के सामने पेश किया गया था। वोक्सवैगन (Volkswagen) समूह के एमईबी मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (MEB modular platform) पर निर्मित यह कार, यह कई बैटरी ऑप्शन द्वारा ऑपरेट की जाती है। इसमें 55kWh की बैटरी 340km ड्राइविंग रेंज देती है । एक 62kWh बैटरी के जरिए से 390km ड्राइव देती है। इसमें 82kWh की बैटरी भी है जो 510km ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। विश्व के चुनिंदा बाजारों में स्कोडा एनाक को पहले ही लॉन्च किया जा चुका है, यह पांच वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें तीन रियर-व्हील ड्राइव और दो चार-व्हील ड्राइव वर्जन हैं।


ये भी पढ़ें-
ये 10 कारें की गई सबसे ज्यादा पसंद, दिसंबर 2021 में कायम रहा मारूति का जलवा
3D AMG टेक्नोलॉजी से बनेगा Lucknow-Kanpur Expressway, तकनीक के इस्तेमाल से बनेगा
Kia Carens 5 ट्रिम लेवल के साथ होगी लॉन्च, इन कारों के साथ होगी टक्कर, देखें पूरी डिटेल
Tata Tiago और Tigor CNG कारें लॉन्चिंग को तैयार, देखें कहां कर सकते हैं बुक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios