Asianet News HindiAsianet News Hindi

अभी बुक करें तो 4 साल बाद मिलेगी Toyota Land Cruiser, एसयूवी की खासियतें जानकर रह जाएंगे हैरान

Toyota ने इस पर एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए यह स्वीकार किया है कि उसकी एसयूवी Toyota Land Cruiser  LC300 का वेटिंग पीरियड चार साल हो गया है। सभी लेटेस्ट फीचर्स से लैस की जा रही ये एसयूवी इस समय semiconductor chips की कमी से जूझ रही है। 

Toyota Land Cruiser  LC300 available after 4 years you surprised know the features of the SUV semiconductor crisis auto news rps
Author
Bhopal, First Published Jan 22, 2022, 4:40 PM IST

ऑटो डेस्क, Toyota SUV has a four-year long waiting period : टोयोटा लैंड क्रूजर एलसी 300 सभी आधुनिक फीचर्स से लैस होगी, इसकी नई सुविधाओं और उन्नत तकनीक की वजह से ग्राहकों को इसका लंबे समय से इंतजार है । हालांकि फीचर्स बेस्ड होने की वजह से इसके सफलतापूर्वक निर्माण के लिए सेमीकंडक्टर चिप्स की जरुरत है। वहीं टोयोटा ने यह स्वीकार करते हुए एक बयान जारी किया है कि इसकी प्रमुख एसयूवी की प्रतीक्षा अवधि चार साल हो गई है। 

लैंड क्रूजर एलसी300 में किए जा रहे बड़े बदलाव
टोयोटा ने पिछले साल नया और बेहतर लैंड क्रूजर एलसी300 ( Land Cruiser LC300 ) पेश की थी। न्यू-जेन मॉडल मौजूदा मॉडल की तुलना में एक बड़े बदलाव के साथ लॉन्च की जा रही है। अफवाहों की मानें तो चिप (semiconductor chips) की कमी की वजह से कार के उत्पादन पर बड़ा असर पड़ रहा है। कुछ ग्राहकों को इसके लिए चार साल तक इंतजार करना पड़ सकता है।

वहीं अब कंपनी ने इस पर एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए यह स्वीकार किया है कि उसकी इस एसयूवी का वेटिंग पीरियड चार साल हो गया है। कंपनी ने अपनी जापानी वेबसाइट पर अपने ग्राहकों को चार साल की लंबी प्रतीक्षा करने पर धन्यवाद दिया है। 

चार साल के वेटिंग पीरियड की बात स्वीकारी
कंपनी ने अपना आधिकारिक बयान में कहा गया है कि लैंड क्रूजर (Land Cruiser) को जापान और दुनिया भर में काफी पसंद किया गया है। हम ईमानदारी से क्षमा चाहते हैं कि आपके द्वारा ऑर्डर देने के बाद आपको लैंड क्रूजर वितरित करने में काफी समय लगेगा। इसके लिए हम तहे दिल से माफी मांगते हैं। अगर आप अभी ऑर्डर देते हैं, तो डिलीवरी का समय 4 साल तक हो सकता है। हम अपने ग्राहकों के लिए डिलीवरी के समय को कम करने की पूरी कोशिश करेंगे।"

भारत में लॉन्च करने में होगी देर
कम उत्पादन की वजह से कंपनी भारत सहित कुछ अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कार का ये मॉडल पेश करने की योजना को रोक सकती है। जबकि एसयूवी को पहले 2022 के Q3( तीसरे क्वार्टर)  में भारतीय बाजारों में दस्तक देने की उम्मीद थी, अब लॉन्च में देरी हो सकती है। semiconductor crisis की वजह से यह इंतजार लंबा हो गया है। 

नया इंजन मिलेगा 
इस एसयूवी में 5-लीटर, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V6 ऑयल-बर्नर दिया गया है, जो पिछले 5.7-लीटर V8 इंजन की जगह लेता है। नया मॉडल 403 बीएचपी और 650 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है। नई एसयूवी पिछले मॉडल की तुलना में 30 बीएचपी और 108 एनएम अधिक हैं। इसका इंजन 10-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।

ये भी पढ़ें-
माइक्रोसॉफ्ट डील से सोनी कॉर्प का हुआ 14 साल बाद सबसे बड़ा नुकसान, एक दिन में करीब 1.5 लाख करोड़ डूबे
Toyota Hilux pick-up कुछ घंटों में कर दिया जाएगा लॉन्च, लुक और खूबियों में देगा Fortuner को टक्कर
सरकार ने Green Energy को बूस्‍टर डोज, IREDA को 1500 करोड़ रुपए देने की कैबिनेट से मिली मंजूरी
Paytm Share Price: दो महीने में निवेशकों के डूब गए एक लाख रुपए ज्‍यादा, जानिए कैसे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios