Asianet News Hindi

टाटा नैनो से भी छोटी होगी Hyundai की माइक्रो SUV, जानें इंडियन मार्केट में कितनी होगा इसकी कीमत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को सितंबर तक ग्लोबल मार्केट में उतारा जा सकता है। भारत की बात करें तो कहा जा रहा है कि कंपनी साल 2022 में इसे उतार सकती है

hyundai to launch smallest micro suv know the speciality and price pwa
Author
New Delhi, First Published Jul 19, 2021, 6:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क. कार निर्माता कंपनी हुंडई ने सबसे छोटी एसयूवी लांच करने का फैसला किया है। जल्द ही इसे बाजार में बिक्री के लिए उतारा जाएगा। कहा जा रहा है कि इस SUV कार की लंबाई टाटा नैनो से भी कम है। इसका नाम क्या होगा इसे लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की है। लेकिन मीडिया रिपोर्टर्स के अनुसार, दावा किया जा रहा है कि इसे माइक्रो SUV नाम दिया गया है। 

इसे भी पढ़ें-   ola scooter की शानदार एंट्री: 499 रु में हो रही बुकिंग, ओपनिंग के 24 घंटे में ही 100,000 लोगों ने कराया बुक

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक  कोरियाई बाजार में इसका मार्केटिंग नाम AX1 माइक्रो-SUV होगा।  इसकी लंबाई करीब 142 इंच (3,595mm) लंबी, 63 इंच चौड़ी और लगभग 62 इंच ऊंची है। इसमें 1.2-लीटर, चार-सिलेंडर वाला एस्पिरेटेड इंजन लगा है। हुंडई ने लागत कम रखने के लिए सैंट्रो के 1.1-लीटर, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ माइक्रो-SUV के निचले वेरिएंट भी पेश कर सकता है। कहा जा रहा है कि इसका मुकाबला टाटा HBX माइक्रो-SUV, मारुति सुजुकी इग्निस और महिंद्रा KUV 100 जैसी हाई-राइडिंग हैचबैक से हो सकता है। 


इंडिया में कब होगी लांच
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को सितंबर तक ग्लोबल मार्केट में उतारा जा सकता है। भारत की बात करें तो कहा जा रहा है कि कंपनी साल 2022 में इसे उतार सकती है। यह हुंडई की सबसे छोटी एसयूवी होगी और वेन्यू सब-4 मीटर एसयूवी से नीचे स्लॉट की जाएगी, यानी वेन्यू से थोड़ी छोटी हो सकती है। 

कितनी होगी कीमत
कंपनी ने इस बारे में अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसकी कीमत करीब 4 से 5 लाख रुपये तक हो सकती है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios