Asianet News HindiAsianet News Hindi

लॉन्च हुई मर्सिडीज बेंज EQS 580, जानिए इसकी खासियत, शानदार फीचर्स और भारत में क्या होगी कीमत 

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने भारत में असेंबल की हुई अपनी नई इलेक्ट्रिक लग्जरी सेडान कार मॉडल नंबर EQS 580 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि यह कार सिंगल चार्ज में 857 किलोमीटर की रेंज देती है। 

Mercedes Benz launched Made in India EQS 580 model electric car know its features apa
Author
First Published Sep 30, 2022, 7:24 PM IST

पुणे। मर्सिडीज बेंज इंडिया ने भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक लग्जरी सेडान कार मॉडल नंबर EQS 580 को लॉन्च कर दिया है। देश में इसकी कीमत एक करोड़ 55 लाख रुपए होगी। यह इस कार की एक्स-शोरूम प्राइस है। दिलचस्प यह है कि मर्सिडीज ने इस कार को भारत में ही असेंबल किया है। यह कार EQC और EQS 53 AMG के बाद इलेक्ट्रिक सब-ब्रॉन्ड EQ में लॉन्च हुई तीसरी मॉडल है। इस कार को महाराष्ट्र के पुणे के पास चॉकन नाम की जगह पर मर्सिडीज के मैन्युफेक्चरिंग प्लांअ में असेंबल किया गया है। 

कंपनी के मुताबिक, यह जरूर है कि मर्सिडीज बेंज EQS 580 कार कंपनी की ही एक अन्य मॉडल EQS 53 AMG से परफॉरमेंस में है मगर EQS 580 में 107.8 KWH बैटरी पैक है। यह दो इलेक्ट्रिक मोटर्स को पॉवर देता है, जो फ्रंट और रियर एक्सल पर लगे हैं। इनका कंबाइंड पॉवर आउटपुट 523 बीएचपी और 855 एनएम टॉर्क है। इससे यह कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड केवल 4.3 सेकेंड में पकड़ सकती है। यही नहीं इस कार की टॉप स्पीड 210 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। 

Mercedes Benz launched Made in India EQS 580 model electric car know its features apa

कंपनी ने दावा किया है मर्सिडीज बेंज EQS 580 मॉडल को EQS 53 AMG के मुकाबले टोंड डाउन लुक दिया गया है। वहीं EQS 53 AMG की लंबाई 5,223 एमएम है, जबकि EQS 580 मॉडल 5216 एमएम है। ऐसे में यह कुछ छोटी भी है। इसके अलावा, EQS 580 के फ्रंट ग्रिल में मिनिएचर स्टार हैं, जो चमकता है, जबकि एएमजी में वर्टिकल स्टेल्स हैं। यह पांच एक्सटीरियर कलर्स के साथ बाजार में उपलब्ध है। वहीं, इंटीरियर में में एमबीयूएक्स हाइपर स्क्रीन दिया गया है। इसमें तीन बड़े-बड़े डेफिनिशन डिस्प्ले दिए गए है। इसमें  हेड अप डिस्प्ले, फ्रंट सीट के लिए मसाज फंक्शन, एयर फिल्टरेशन, 9 एयरबैग और बर्मेस्टर थ्री-डी सराउंड सिस्टम भी दिया गया है। 

15 मिनट के चार्ज में 300 किमी की रेंज 
कंपनी के एएमजी मॉडल में फ्रंट और रियर बंपर को अलग-अलग बंपर से बदला गया है। यह फाइव स्पोक 20 इंच अलॉय व्हील्स के साथ बाजार में उतारी गई है। मर्सिडीज बेंज EQS 580 मॉडल में कंपनी ने 200 केडब्ल्यू डीसी फॉस्ट चार्जिंग दिया है। इसके तहत यह सिर्फ 15 मिनट के चार्ज में 300 किलोमीटर तक जा सकती है। साथ ही एक बार के सिंगल चार्ज में यह 857 किलोमीटर तक का रेंज देती है। 

ऑटो में खबरें और भी हैं-

बाजार में मौजूद इन गाड़ियों को टक्कर देगी महिंद्रा की एक्सयूवी-400 इलेक्ट्रिक, जानिए इसकी खूबियां 

कार में चार्ज करना चाहते हैं लैपटॉप.. अपनाइए ये आसान तरीके, अब सफर के दौरान भी कर सकेंगे काम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios