Asianet News Hindi

इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक कार लांच करने की तैयारी कर रही है ये कंपनी, कीमत होगी 10 लाख रुपए

भारत में सुजुकी मोटर Maruti के साथ मिलकर काम करती है। Suzuki अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है।

Suzuki is planning to launch an electric car in the Indian market by 2025 pwa
Author
New Delhi, First Published Jul 21, 2021, 1:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क.  सुजुकी मोटर कॉर्प (Suzuki Motor Corp.) भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी साल 2025 तक अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च कर सकती है। इस मामले में अभी तक कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं आया है। 

भारत में सुजुकी मोटर Maruti के साथ मिलकर काम करती है। Suzuki अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है। रिपोर्ट में कार की कीमत को लेकर भी जानकारी दी गई है। आगामी Suzuki Electric Car की कीमत 15 लाख येन (लगभग 10 लाख से 11 लाख रुपये) के बीच बताई गई है। ये दावा एशियाई न्यूज़ वेबसाइट Nikkei ने अपनी रिपोर्ट में किया है।

इसे भी पढ़ें- टाटा नैनो से भी छोटी होगी Hyundai की माइक्रो SUV, जानें इंडियन मार्केट में कितनी होगा इसकी कीमत 

भारत में फिलहाल इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री काफी धीमी है। भारत सरकार 2030 तक देश में कम से कम 30 प्रतिशत इलेक्ट्रिक वाहन होने का लक्ष्य रख चुकी है। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर ग्राहकों की रूची बढ़ाने के लिए सरकार सब्सिडी भी पेश कर रही है। हाल ही में गुजरात सरकार की नई EV पॉलिसी के चलते राज्य में इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतों में काफी कटौती देखने को मिली है।

सुजुकी की इलेक्ट्रिक कार को देश में कदम रखने में फिलहाल काफी समय है, लेकिन Maruti Suzuki Wagon R EV के देश में जल्द लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है। हालांकि, कंपनी ने हाल ही में यह स्पष्ट भी किया था कि कार को जल्द लॉन्च करने की उनकी कोई योजना नहीं है।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios