Asianet News HindiAsianet News Hindi

Chhath Song: आम्रपाली दुबे और निरहुआ का गाना 'दऊरा में दिया बारा बलम' रिलीज, छठ पर खूब पसंद किया जा रहा सॉन्ग

छठ पूजा (Chhath Puja) का त्योहार देशभर में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर निरहुआ (Nirahua) और आम्रपाली दुबे (Aamrapali Dubey) का छठ सॉन्ग (Chhath Song) 'दऊरा में दिया बारा बलम' भी रिलीज हो गया है।

Chhath Puja 2021 Bhojpuri superstars Amrapali Dubey Nirahua Chhath festival song released kpg
Author
Mumbai, First Published Nov 9, 2021, 11:19 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। छठ पूजा (Chhath Puja) का त्योहार देशभर में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। चार दिनों तक चलने वाले इस महापर्व को भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सेलेब्स भी बढ़-चढ़कर मनाते हैं। इस मौके पर निरहुआ (Nirahua) और आम्रपाली दुबे (Aamrapali Dubey) का छठ सॉन्ग (Chhath Song) 'दऊरा में दिया बारा बलम' भी रिलीज हो गया है। 

'दउरा में दिया बारा बलम' गाने को एजीएफ म्यूजिक भोजपुरी यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है। रिलीज होते ही लोग इस गाने को खूब पसंद कर रहे हैं। इसे भोजपुरी फिल्मों की पॉपुलर सिंगर शिल्पी राज ने गाया है। इसका म्यूजिक आर्या शर्मा ने दिया है, जबकि गाने के बोल विजय चौहान ने लिखे हैं। 

निरहुआ और आम्रपाली के इस गाने का डायरेक्शन आर्यन देव ने किया है, जबकि प्रोडक्शन गुड्डू द्वारा किया गया है। बता दें कि आम्रपाली दुबे और निरहुआ के भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में ही करोड़ों फैंस हैं। दोनों की फिल्मों का भी लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है। इससे पहले भोजपुरी की एक और सुपरस्टार अक्षरा सिंह (Akshara Singh) का छठ गीत 'बड़ा भाग पवले बाड़े' (Bada Bhaag Pavle Bade) रिलीज हो चुका है। रिलीज होते ही यह गीत वायरल हो गया है। 

8 नवंबर से शुरू हुआ छठ महापर्व : 
बता दें कि छठ महापर्व की शुरुआत नहाय खाय के साथ सोमवार 8 नवंबर से हुई है। चार दिन तक चलने वाले इस त्योहार की रंगत छठ गाने से और बढ़ जाती है। इस बार 11 नवंबर की सुबह तक छठ पर्व मनाया जाएगा। छठ के मौके पर मोनालिसा समेत कई भोजपुरी एक्ट्रेस ने फोटो शेयर की हैं। छठ महापर्व के दूसरे दिन खरना होता है। यह कार्तिक मास की पंचमी तिथि को नहाय खाय के बाद आता है। खरना (Kharna) खास होता है क्योंकि व्रती इसमें दिनभर व्रत रखकर रात में प्रसाद ग्रहण करते हैं। खरना में गुड़ और चावल की खीर ‘रसिया’ बनाकर भोग लगाया जाता है। छठ पर्व पर सूर्यदेव का पूजन कर उन्हें अर्घ्य दिया जाता है। खरना का प्रसाद गुड़ की खीर (Gud ki Kheer) बनाने के लिए खास इंतजाम किए जाते हैं, इसके लिए आम की लकड़ी और मिट्टी के चूल्हे का प्रयोग किया जाता है।

ये भी पढ़ें -
Neelam Birthday: Bobby Deol का पहला प्यार थी ये एक्ट्रेस, लेकिन इस वजह से बनते बनते रह गई Dharmendra की बहू

Katrina Kaif ने Akshay Kumar संग रिश्ते को लेकर कह दी ऐसी बात कि चौंक गया एक्टर, इशारों में कैट को दी ये नसीहत

Payal Rohatgi Birthday:गांधी नेहरू पर आपत्तिजनक पोस्ट कर जेल की हवा खा चुकी ये एक्ट्रेस, दिखी थी Bigg Boss में

Neelam Birthday: इस हीरोइन को देखते ही होश खो बैठे थे Govinda, शादी करने उठाया था चौंकाने वाला कदम

Ghatak @ 25: अब ऐसी हो गई Sunny Deol की हीरोइन की हालत, पिचक गए गाल, चेहरे पर दिखने लगी झुर्रियां

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios