Asianet News Hindi

प्रचार के आखिरी दिन BJP के दिग्गजों की 22 जनसभाएं, दशहरे पर आराम के मूड में CM नीतीश कुमार

महागठबंधन के सीएम फेस आज भी बिहार के अलग-अलग इलाकों में एक दर्जन से ज्यादा छोटी-बड़ी जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। नीतीश सिर्फ दो जिलों में सभाएं कर रहें। 

22 public meetings of BJP on last day of Bihar campaigning CM Nitish Kumar in relaxed mood on Dussehra
Author
Patna, First Published Oct 26, 2020, 11:55 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। आज बिहार समेत देश के तमाम इलाकों में विजयदशमी के त्योहार का जोश है। हालांकि सार्वजनिक अवकाश के बावजूद बिहार में राजनीतिक दल आराम करने के मूड में बिल्कुल भी नहीं दिख रहे हैं। दरअसल, बिहार में पहले फेज (First phase voting in Bihar) की 71 सीटों पर आज शाम को प्रचार का शोर खत्म हो जाएगा। सभी पार्टियों की कोशिश है कि पहले फेज के आखिरी दिन भी ज्यादा से ज्यादा सीटों पर सभाओं के जरिए मतदाताओं को प्रभावित किया जाए। प्रचार के आखिरी दिन सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) थोड़ा आराम के मूड में नजर आ रहे हैं। बिहार में तीन फेज में चुनाव कराए जा रहे हैं। पहले फेज के लिए 28 अक्तूबर को मतदान होगा। 

इसी क्रम में बीजेपी (BJP) के तमाम बड़े दिग्गज अलग-अलग क्षेत्रों में शाम तक करीब 22 सभाएं कर रहे हैं। इनमें बीजेपी प्रेसिडेंट जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) की दो सभाएं और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की भी तीन सभाएं शामिल हैं। पहले फेज में कैम्पेन के आखिरी दौर में भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ भी सभाएं कर रहे हैं। दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी, रामकृपाल यादव, राधामोहन सिंह, भूपेंद्र यादव, रविकिशन भी सभाएं करेंगे। वीआईपी चीफ मुकेश सहनी भी बीजेपी नेताओं संग पांच सभाएं कर रहे हैं। 

तेजस्वी की 13 सभाएं, आराम के मूड में नीतीश  
नेता प्रतिपक्ष और महागठबंधन के सीएम फेस तेजस्वी यादव (CM Face Tejaswi Yadav) प्रचार के आखिरी दिन भी तूफानी दौरे पर हैं। वो पिछले कई दोनों से 10 से 12 जनसभाएं कर रहे हैं। आज विजयदशमी के मौके पर भी उनकी 13 सभाएं प्रस्तावित हैं। उधर, एनडीए के सीएम फेस और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज अपने तूफानी अभियान को थोड़ा राहत के देने के मूड में नजर आ रहे हैं। रोजाना पांच से ज्यादा सभाएं और वर्चुअल मीटिंग कर रहे नीतीश आज दोपहर तक सिर्फ दो जिलों की तीन सभाएं कर रहे हैं। उनकी आखिरी सभा 1.30 बजे वैशाली जिले की महनार विधानसभा में है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios