पटना। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता कमलनाथ (Kamalanath) की विवादित टिप्पणी की आंच बिहार तक पहुंच गई है। पार्टी की राज्यसभा सांसद, महिला मोर्चा की नेताओं के साथ कमलनाथ की टिप्पणी के विरोध में उपवास पर बैठ गई हैं। उपवास पर बैठी सरोज पांडे (Saroj Pandey) ने कमलनाथ से माफी की मांग की है। सरोज ने कहा- "मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने अभद्र टिप्पणी एक बहन के बारे में की है। आज वो बहन बिलख बिलख कर रो रही है।" 

सरोज पांडे ने कहा- "मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उपवास रखा है। हम बहनें भी उपवास रखते हैं। हमारी अस्मिता से मत खेलिए, नहीं तो सबकुछ जलकर भस्म हो जाएगा।" उन्होंने कहा- "कांग्रेस पार्टी की मुखिया एक महिला हैं। RJD में राबड़ी देवी जी हैं। इन लोगों का महिलाओं की अस्मिता से हो रहे खिलवाड़ पर क्या कहना है। राजनीति के लिए बहुत बड़ा क्षेत्र है, महिला-अस्मिता पर कतई यह न हो।" 

शिवराज-सिंधिया कर रहे उपवास 
कमलनाथ की टिप्पणी को लेकर बीजेपी काफी आक्रामक है। मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे बीजेपी के दिग्गज नेता उपवास कर रहे हैं। नेता विवादित बयान के लिए कमलनाथ से माफी की मांग कर रहे हैं। बताते चलें कि मध्यप्रदेश में कई सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। उपचुनाव में कांग्रेस के प्रचार के दौरान कमलनाथ की जुबान फिसल गई थी। कथित तौर पर उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार इमरती देवी को 'आइटम' कह दिया था।    

बिहार कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला 
वैसे कमलनाथ बयान पर अलग-थलग पड़ते जा रहे हैं। बिहार कांग्रेस ने तो पल्ला झाड़ दिया है। बिहार कांग्रेस ने कहा है कि किसी भी पार्टी का नेता महिला के खिलाफ टिप्पणी करता है तो उसे माफी मांगनी चाहिए। अगर कलानाथ ने ऐसा बयान दिया है तो उन्हें माफी मांगनी चाहिए। पार्टी ने यह भी कहा कि बीजेपी में सबसे ज्यादा महिलाओं को लेकर अत्याचार होता है।