Asianet News Hindi

पिता लालू यादव का हाथ पकड़कर राजनीति में आए, आज जनसभाओं से अकेले CM नीतीश को चुनौती देंगे तेजस्वी

आरजेडी चीफ लालू यादव के बगैर इस बार बिहार में कैम्पेन का मुख्य दारोमदार नेता प्रतिपक्ष के कंधों पर ही है। आरजेडी चीफ भ्रष्टाचार के मामले में झारखंड में जेल की सजा काट रहे हैं। 

Live update from rjd CM face tejaswi yadav rallies in Bihar polls 2020
Author
Patna, First Published Oct 16, 2020, 11:31 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आरजेडी के सीएम फेस और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज से जनता के बीच अपने चुनावी अभियान की औपचारिक शुरुआत करेंगे। तेजस्वी राज्य में कहलगांव, भभुआ, जगदीशपुर, शाहपुर, बड़हरा और संदेश में महागठबंधन के पक्ष में रैलियां करेंगे। आरजेडी चीफ लालू यादव के बगैर इस बार बिहार में कैम्पेन का मुख्य दारोमदार नेता प्रतिपक्ष के कंधों पर ही है। आरजेडी चीफ भ्रष्टाचार के मामले में झारखंड में जेल की सजा काट रहे हैं। 

बताने की जरूरत नहीं कि एनडीए के सामने बिहार चुनाव में तेजस्वी महागठबंधन का सबसे बड़ा चेहरा हैं। वो राघोपुर से दूसरी बार चुनाव भी लड़ रहे हैं। लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव भी हसनपुर से चुनाव लड़ रहे हैं। तेजस्वी के अलावा, तेजाप्रताप, लालू यादव की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती भी पार्टी के स्टार प्रचारकों में शामिल हैं। जमीन पर पार्टी के कैम्पेन का सारा दारोमदार इन्हीं चेहरों पर है। 

महागठबंधन में कौन-कौन?
महागठबंधन राज्य की सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है। गुरुवार को पार्टी ने सभी सीटों पर महागठबंधन प्रत्याशियों की संयुक्त सूची जारी की थी। महागठबंधन में इस बार आरजेडी-कांग्रेस  के अलावा सीपीआई, सीपीआई एमएल और सीपीएम शामिल है। पिछली बार आरजेडी-कांग्रेस के साथ जेडीयू शामिल थी। 81 सीटें जीतकर आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी बनी थी और गठबंधन ने नीतीश के नेतृत्व में सरकार बनाई थी। तेजस्वी डिप्टी सीएम बने थे। 

मगर बाद में मतभेदों के बाद नीतीश एनडीए में शामिल हो गए और आरजेडी-कांग्रेस को सत्ता से बेदखल होना पड़ा। चुनाव में तेजस्वी और उनके साथियों का सीधा मुक़ाबला एनडीए से है। 

तेजस्वी की जनसभाओं के लाइव अपडेट्स के लिए इस न्यूज पर बने रहें... 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios