Asianet News Hindi

PM मोदी का राष्ट्र के नाम संदेश, चिराग ने एलजेपी उम्मीदवारों को निर्देश दिया- खुद सुने और सुनाएं

आज PM मोदी ने जब राष्ट्र के नाम अपने सम्बोधन में लोगों से जुड़ने की अपील की तो एलजेपी चीफ ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों को निर्देश दे दिया। 

why Chirag instructs LJP candidates to listen PM narendra Modi s message to the nation
Author
Patna, First Published Oct 20, 2020, 4:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। एलजेपी के अध्यक्ष चिराग पासवान (LJP Chief Chirag Paswan) की राजनीति बिहार चुनाव (Bihar Polls 2020) का सबसे बड़ा रहस्य है। चिराग बिहार एनडीए (Bihar NDA) छोड़ने और बिहार बीजेपी नेताओं की ओर से आलोचना किए जाने के बावजूद बार-बार पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के काम और नाम को जिक्र करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। आज मोदी ने जब राष्ट्र के नाम अपने सम्बोधन में लोगों से जुड़ने की अपील की तो एलजेपी चीफ ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों को निर्देश दे दिया। 

मोदी की अपील को लेकर चिराग ने क्या लिखा? 
चिराग ने सभी उम्मीदवारों को हिदायत देते हुए कहा कि पीएम का संदेश सुनें और लोगों को भी इससे जोड़ें। पीएम मोदी की अपील को रीट्वीट करते हुए चिराग ने लिखा- "कुछ महत्वपूर्ण जानकारी आदरणीय पीएम नरेंद्र मोदी जी आज सभी देशवासियों से साझा करेंगे। देशवासियों से अपील है कि राष्ट्रहित में किए जा रहे संबोधन को सुनें। बिहार में एलजेपी के सभी प्रत्याशियों से अपील है कि क्षेत्र की जनता के साथ संबोधन सुने। कोरोना के कारण दूरी का भी ध्यान दें।"

जेडीयू कोटे पर लड़ा रहे उम्मीदवार 
बताते चलें कि भले ही चिराग बिहार एनडीए से बाहर हैं, लेकिन वो हमेशा बीजेपी के साथ रहने का ऐलान कर रहे हैं। उन्होंने जेडीयू कोटे की सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। बीजेपी कोटे की कुछ सीटों पर भी प्रत्याशी दिए हैं। हालांकि इसे बीजेपी संग एलजेपी की दोस्ताना फाइट बताया है। लेकिन सुशील मोदी और गिरिराज समेत बिहार के दिग्गज नेताओं ने चिराग के रवैये की आलोचना की है। बिहार बीजेपी ने एलजेपी की ओर से पीएम के नाम और तस्वीर का बार-बार इस्तेमाल करने पर भी आपत्ति जताई। कुछ नेताओं ने एलजेपी को वोटकटवा तक करार दे दिया। 

चिराग लगातार उठा रहे नीतीश पर सवाल 
लेकिन इन सब चीजों का चिराग पर कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा है। उल्टे चिराग खुद को पीएम का अंधभक्त  करार दे रहे हैं। हालांकि उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि एलजेपी चुनाव में पीएम के चेहरे का इस्तेमाल नहीं करेगी। क्योंकि पीएम का नाम और काम एलजेपी के दिल में है। चिराग ने दावा किया है कि उनकी पार्टी चुनाव में जेडीयू से ज्यादा सीट जीतेगी और बाद में वो बिहार में बीजेपी संग सरकार बनाएंगे। बिहार फर्स्ट और बिहारी फर्स्ट विजन को लेकर चिराग लगातार नीतीश सरकार के कामकाज पर सवाल उठा रहे हैं।

(फोटो: पटना में पिता रामविलास पासवान का पिंडदान करते चिराग।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios