Asianet News Hindi

ट्रेन रुकते ही फ्री में भोजन-पानी देने दौड़ पड़ते हैं इस गांव के लोग, मिजोरम के CM ने ट्वीट किया ये Video

दो दिन पहले मिजोरम जा रही एक ट्रेन में भी इन लोगों ने राहत सामग्री पहुंचाई थी, जिसका ट्रेन में यात्रा कर रहे लोगों ने वीडियो बना लिया। उसी वीडियो को अब मिजोरम के सीएम ने ट्वीट कर इन लोगों की सराहना की है। सीएम जोरमथंगा के ट्वीट के बाद यह गांव आम लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। 
 

As soon as the train stops, people of this village race to give food and water and fruits and milk for free, CM of Mizoram tweeted asa
Author
Begusarai, First Published Jun 1, 2020, 4:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेगूसराय ( Bihar) । लॉकडाउन में लोग मानवता की मिसाल पेश कर रहे हैं। एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ट्रेन के रुकते ही लोग मदद को दौड़ते हैं। ट्रेन में सफर कर रहे मजदूरों को ग्रामीणों द्वारा भोजन-पानी दिया जा जाता है। जिसे देखने के बाद मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथंगा बहुत प्रभावित हुए। उन्होंने भी ट्वीट करते हुए बेगूसराय के लोगों की प्रशंसा की है। 

यह है पूरा मामला
बरौनी-कटिहार रेल खंड के लखमिनियां रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल पर हुसैना यूथ वेलफेयर सोसाइटी ट्रेन से सफर कर रहे प्रवासी मजदूरों को भोजन-पानी,फल एवं दूध का वितरण करती है। दो दिन पहले मिजोरम जा रही एक ट्रेन में भी इन लोगों ने राहत सामग्री पहुंचाई थी, जिसका ट्रेन में यात्रा कर रहे लोगों ने वीडियो बना लिया। उसी वीडियो को अब मिजोरम के सीएम ने ट्वीट कर इन लोगों की सराहना की है। सीएम जोरमथंगा के ट्वीट के बाद यह गांव आम लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। 

 


इस कारण करने लगे ऐसा
22 मई को एक ट्रेन कस्बा ढाला के समीप रात में रुकी थी। कुछ महिला-पुरुष ट्रेन से उतर कर रेलवे लाइन के बगल के घर से बच्चों के लिए दूध और पानी मांगने चले गए थे। गांव वालों ने मुसाफिरों को ये सामान उपलब्ध करा दिए थे। इसके बाद से ही ग्रामीणों ने श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनों से यात्रा करने वाले सभी प्रवासी मजदूरों को भोजन-पानी, फल-दूध और अन्य सामान देने का काम शुरू किया, जो अब भी जारी है।
 

अमेरिकी पुलिस के तांडव से लेकर मां की ममता तक...वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करें...

नए टीके से 99% खत्म हो जाएगा खत्म कोरोना वायरस

भारत को बर्बाद करने पाकिस्तान यूं बनाता है साजिश, रोंगटे खड़ने वाला खुलासा

जाते-जाते भी सलमान से दोस्ती निभा गए वाजिद खान

IAS बनना है तो ऐसे करें तैयारी, एक अटेम्प्ट में निकल जाएगा पेपर

दूसरे के बच्चों को छाती से चिपका दूध पिलाती दिखी बिल्ली

अमेरिकी पुलिस का कहरः लड़का हो या लड़की, सीधे चढ़ा दे रहे गाड़ियां, कर रहे जानवरों जैसी पिटाई

शेर और भैंसे की रेयर फाइट का वीडियो आया सामने, दोनों में हुई ऐसी जंग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios