Asianet News HindiAsianet News Hindi

Bihar में दुस्साहस: पूर्व RJD विधायक के समर्थकों ने DM समेत अफसरों पर हमला किया, 7 लोग जख्मी

राजद के पूर्व विधायक शिवजी राय (Ex RJD MLA Shivji Rai) के समर्थकों ने जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक (Shirsat Kapil Ashok ias) के काफिले पर हमला कर दिया। इस हमले में डीएम समेत सात लोग घायल हो हुए। उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तारी किया जाएगा।

Bihar Purvi Champaran Motihari Supporters of former RJD MLA attacked officers including DM 7 injured UDT
Author
Motihari, First Published Nov 16, 2021, 8:34 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पूर्वी चंपारण। बिहार के मोतिहारी (Motihari) में डीएम (DM) के काफिले पर हमले की सनसनीखेज घटना सामने आई है। इसमें जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक (Shirsat Kapil Ashok ias) को चोटें आई हैं। इसके अलावा, हमले में पकड़ीदयाल के एसडीओ कुमार रविंद्र और एसआई अनुज कुमार सिंह समेत पुलिस के 4 जवान भी जख्मी हो गए हैं। इनमें एक महिला पुलिसकर्मी भी शामिल है। पुलिस का कहना है कि हमलावरों की तलाश कर रहे हैं। दुस्साहस करने वालों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, पूर्व राजद विधायक शिवजी राय  (Ex RJD MLA Shivji Rai) के बेटे मेहसी प्रखंड के निवर्तमान प्रमुख विपुल कुमार यादव पंचायत समिति के प्रत्याशी हैं। इसके समर्थन में वोट डलवाने के लिए पूर्व विधायक शिवजी राय पकड़ी पंचायत के नोनिमल मध्य विद्यालय के मतदान केंद्र पर डटे थे। पूर्व विधायक का एक समर्थक मतदान करने वालों की तस्वीर खींच रहा था। इसी बीच, वहां मतदान की व्यवस्थाएं देखने के लिए डीएम कपिल अशोक पहुंच गए। उन्होंने इस युवक के बारे में जानकारी ली और फोटो लेने से रोककर पुलिस को हिरासत में लेने के आदेश दिए। 

पूर्व विधायक ने डीएम से बहस की, समर्थकों ने हमला बोला
बताते हैं कि यह देख पूर्व विधायक शिवजी राय के समर्थक भड़क गए और डीएम के वाहन पर हमला बोल दिया। समर्थकों ने डीएम को घेर लिया और युवक को पुलिस की हिरासत से छुड़वाने की कोशिश करने लगे। इस बीच, पूर्व विधायक भी सामने आ गए और डीएम से बहस करने लगे। बात-विवाद बढ़ा और पूर्व विधायक के समर्थकों ने डीएम पर हमला बोल दिया। इसमें पकड़ीदयाल के एसडीओ कुमार रविंद्र को उपद्रवियों ने ईंट-पत्थर मारे, जिससे वे जख्मी हो गए और मौके पर गिर गए।

घायल एसडीओ ने ये बताया..
घायल पकड़ीदयाल के एसडीओ कुमार रविंद्र ने बताया कि नोनिमल में पूर्व विधायक के समर्थकों ने हमला किया है। इसमें उन्हें और पांच पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं। डॉक्टर अवधेश कुमार ने कहा कि एसडीओ समेत छह लोगों को चोटें आई हैं। सभी घायल खतरे से बाहर हैं। बता दें कि शिवजी राय 2005 से 2015 तक मधुबन सीट से जदयू विधायक रहे हैं। बाद में वे राजद में शामिल होकर प्रत्याशी रहे। 2020 में हुए विधानसभा चुनाव में पप्पू यादव की पार्टी जाप से चुनाव लड़े थे। 

पुलिस ने केस दर्ज किया
इस मामले में मतदान केंद्र पर तैनात मजिस्ट्रेट के बयान के आधार पर केस दर्ज किया गया है। मामले में मतदान में गड़बड़ी करने और डीएम के वाहन पर हमले करने के आरोप में केस दर्ज हुआ है। मौके पर कई थानों की पुलिस नोनिमल गांव में कैंप कर रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

Bihar Panchayat Chunav Counting : छठवें चरण में जानिए कौन बना आपका मुखिया, 3,540 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

तस्वीरों में शहाबुद्दीन की बेटी की शाही शादी: घर को बनाया महल, जिसे देखते ही बनता, हाथियों पर आई बारात

Bihar में भी जिन्ना की एंट्री, JDU MLC खालिद ने Jinnah को महान स्वतंत्रता सेनानी कहा, BJP बोली- पाकिस्तान जाओ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios