Asianet News HindiAsianet News Hindi

Bihar: शिक्षकों की लेटलतीफी से नाराज बच्चों ने स्कूल में ताला जड़ा, फिर पहुंच गए थाने, गायब मिले सभी 9 टीचर

बिहार में छोटे-छोटे बच्चों ने सरकारी शिक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी। जो काम अफसर से लेकर मंत्री तक नहीं कर पाते, वो इन बच्चों ने करके दिखा दिया। शिक्षकों के आए-दिन गायब रहने और देरी से आने से नाराज बच्चों ने स्कूल के मैन गेट पर ताला जड़ दिया और थाने में शिकायत कर दी। इसके बाद हड़कंप मच गया। मौके पर शिक्षा विभाग की अफसर पहुंची तो नजारा देखकर सन्न रह गईं। स्कूल में सन्नाटा पसरा था। शिक्षक गायब थे। उन्होंने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Bihar Saran Chhapra lateness teachers Student locked school then police station all 9 teachers found missing UDT
Author
Chapra, First Published Nov 30, 2021, 9:14 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

छपरा। बिहार के सारण (छपरा) जिले में सोमवार को एक दिलचस्प मामला सामने आया। यहां शिक्षकों के आए-दिन गायब रहने और लेट-लतीफी से नाराज बच्चों ने सरकारी स्कूल के मैन गेट पर ताला जड़ दिया और थाने में शिकायत कर दी। इसके बाद हड़कंप मच गया। मौके पर शिक्षा विभाग की अफसर पहुंची तो नजारा देखकर सन्न रह गईं। स्कूल में सन्नाटा पसरा था। शिक्षक गायब थे। उन्होंने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। शिकायत करने वाले स्कूल के इन बच्चों की उम्र 6 से 15 साल के बीच है। मामला मशरक प्रखंड मुख्यालय के पास स्थित स्टेशन रोड उत्क्रमित मध्य विद्यालय आश्रम का है। 

थाने में बच्चों की शिकायत सुनकर मशरक के थानेदार भी हैरान रह गए। उन्होंने पहले बच्चों की समस्या सुनी और उसे नोट किया। इसके बाद उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी (DEO) और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी (BEO) को फोन किया और स्कूल की व्यवस्था के बारे में जानकारी दी। बाद में थानेदार खुद बच्चों के साथ स्कूल पहुंचे और मैन गेट का ताला खुलवाया। थानेदार का कहना था कि बच्चे परेशान हो गए थे। वे स्कूल की व्यवस्थाएं सुधारना चाहते हैं। उनकी पढ़ाई बाधित हो रही है, इसलिए थाने पहुंचकर शिकायत की है।

थानेदार ने बताया तो अफसर भी स्कूल पहुंचे
बच्चों की तरफ से शिकायत मिली तो प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी डॉ. वीणा कुमारी तुरंत मौके पर पहुंची। उन्होंने देखा कि स्कूल में नियुक्त सभी 9 शिक्षक गायब हैं। वे समय होने के बावजूद स्कूल नहीं पहुंचे थे। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि प्रिंसिपल समेत सभी शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस दिया जाएगा। इसके बाद समुचित कार्रवाई की जाएगी। विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को भी मामले से अवगत कराया जाएगा। शिक्षकों की ये लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

शॉकिंग: पिता ने प्यार से कहा-स्कूल मत जाना घर सूना हो जाएगा, फिर बेटी ने जो किया वो देख हर कोई रोया

बेटियां घर में ही सुरक्षित नहीं: Dholpur में पिता करता था 13 साल की बच्ची का यौन शोषण, प्रिंसिपल को बताई पीड़ा

UP News: स्कूली बच्चों का सफर सुरक्षित करने के लिए खास तैयारी, वाहनों में लगेंगे ट्रैकिंग सिस्टम

पेंसिल विवाद में थाने पहुंचे स्कूली बच्चे, कहा- दर्ज करें केस, Police ने ऐसे सुलझाया मामला

UP News: वाराणसी में कक्षा 3 की मासूम के साथ स्कूल के स्वीपर ने किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios