लालू यादव के किडनी ऑपरेशन पर बीजेपी नेता ने की बेटी की तारीफ, तो सीएम नीतीश कुमार ने भी कही ये बात

| Dec 06 2022, 03:28 PM IST

 लालू यादव के किडनी ऑपरेशन पर बीजेपी नेता ने की बेटी की तारीफ, तो सीएम नीतीश कुमार ने भी कही ये बात

सार

बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव का सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ हॉस्पीटल में लालू यादव का सफल किडनी ट्रांसप्लांट हो गया है। वह अब बातचीत भी करने लगे हैं।  बेटी रोहिणी ने लालू यादव को किडनी डोनेट की है।

पटना. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरडेडी सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव का सोमवार को सिंगापुर में सफल किडनी ट्रांसप्लांट हो गया है। लालू और उनको किडनी डोनेट करने वाली बेटी रोहणी आचार्या की तबीयत ठीक है। बताया जा रहा है कि लालू बातचीत भी करने लगे हैं। पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। समर्थकों से लेकर तमाम राजनेतओं के शुभकानाओं के फोन बेटे तेजस्वी यादव के पास आ रहे हैं। इतनी नहीं बीजेपी नेता ने भी सफल ऑपरेशन पर खुशी जाहिर करते हुए बधाई दी है। अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का रिएक्शन भी आया है।

नीतीश कुमार ने तेजस्वी को फोन कर ली लालू की जानकारी
लालू की सफल सर्जरी के बाद सीएम नीतीश कुमार ने खुशी जाहिर करते हुए कहा-यह खुशी की बात है लालू प्रसाद यादव जी का सफल ऑपरेशन हुआ है और वह पहले से बेहतर हैं। मेरी तेजस्वी यादव से फोन पर बातचीत की और लालू यादव के सेहत के बारे में जानकारी ली है, वह अभी पूर्ण रुप से ठीक हैं। लालू जी जल्द ठीक होकर लौटेंगे। मैं खुद बिहार की जनता के साथ उनके लौटने का इंतजार कर रहा हूं।

Subscribe to get breaking news alerts

, BJP नेता ने कहा- आप एक आदर्श बेटी, हमें गर्व है
बता दें कि बिहार में बीजेपी के सीनियर नेता और मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री गिरिराज सिंह वैसे तो लालू यादव और उनके परिवार के खिलाफ बयान देने से नहीं चूकते हैं। वो लालू ते राजनीतिक आलोचक माने जाते हैं। लेकिन जब रोहणी ने पिता लालू को किडनी डोनेट की तो उन्होंने इस बलिदान की जमकर तारीफ की है। गिरिराज सिंह ने ट्विटर पर रोहिणी आचार्य की प्रशंसा करते हुए लिखा कि "रोहिणी आचार्य आदर्श बेटी हैं, मुझे आप पर गर्व है। आपने आने वाली पीढ़ियों के लिए एक मिसाल कायम की है।" 

कई बीमारी से ग्रस्त हैं लालू यादव
बता दें कि  74 साल के लालू यादव किडनी की बीमारी से पीड़ित हैं। उनकी छोटी बेटी रोहणी ने अपने पिता के लिए यह किडनी डोनेट की है। लालू कुछ दिन पहले किडनी की बीमारी का इलाज कराने सिंगापुर गए थे। डॉक्टर ने कई बीमारियों से जूझ रहे लालू को किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी। वहीं दिल्ली एम्स में भी उनका इसको लेकर इलाज चला है। जिसके बाद बेटी ने पिता को किडनी देने का फैसला किया। हालांकि लालू  किडनी के साथ ही हार्ट, ब्लड शुगर, ब्लड प्रेसर की बीमारी से भी ग्रस्त हैं। चारा घोटाला मामलों में सजायाफ्ता लालू यादव जमानत पर बाहर हैं। खराब स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर उन्हें कोर्ट से जमानत मिली थी।

यह भी पढ़ें-लालू यादव को किडनी डोनेट करने पर बोलीं बेटी रोहिणी-यह सिर्फ मांस का टुकड़ा, पापा के लिए कुछ भी कर सकती हूं