Asianet News Hindi

सीवान की कोरोना संदिग्ध महिला पटना के PMCH से फरार, मेडिकल और पुलिस टीम में मचा हड़कंप, तलाश तेज

कोरोना के मामले में सीवान बिहार का हॉटस्पॉट बन चुका है। यहां से अबतक कोरोना के 29 मरीज मिल चुके हैं। जबकि संक्रमित युवक के संपर्क में आए संदिग्ध लोगों को हॉस्पिटल में रखकर उनपर नजर रखी जा रही है। इसी बीच जिले की एक संदिग्ध मरीज फरार हो गई है। जिससे मेडिकल और पुलिस टीम में हड़कंप मच गया है। 

corona suspect patient from siwan escaped from pmch patna pra
Author
Patna, First Published Apr 12, 2020, 1:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। कुछ लोगों की लापरवाही से कोरोना के मामले में राज्य सरकार और मेडिकल टीम की चुनौतियां लगातर बढ़ती जा रही है। एक तरफ राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। वहीं दूसरी ओर संक्रमण के शिकार होने वाले संदिग्ध मरीज बिना अस्पातल प्रशासन को कुछ बताए चुपके से फरार हो जा रहे हैं। ताजा मामला पटना के पीएमसीएच का है। जहां सीवान की एक कोरोना संदिग्ध महिला आज सुबह से गायब बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार इस मरीज को तीन दिनों पहले पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। आज सुबह से वो बिना बताए गायब हो गई है। 

40 वर्षीय महिला तीन दिन पहले हुई थी भर्ती
संदिग्ध मरीज के गायब होने की सूचना मिलते ही अस्पताल प्रबंधन और पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पटना जिला प्रशासन ने उक्त महिला की तलाश के लिए सीवान पुलिस प्रशासन से मदद मांगी है। दोनों जिलों में उस मरीज की तलाश की जा रही है। बता दें कि कोरोना एक आदमी से दूसरे आदमी में फैलता है। ऐसे में उस महिला के संपर्क में आने वाले अन्य लोग भी कोरोना की जद में आ सकते हैं। फरार हुई महिला की उम्र 40 वर्ष बताई जा रही है। वो तीन दिनों से पीएमसीएच के जनरल वार्ड में भर्ती थी। महिला को सर्दी, खांसी की शिकायत थी। डॉक्टर संदेह के आधार पर उसका सैंपल लेना चाहते थे। लेकिन सैंपल देने से पहले ही वह फरार हो गई। 

संदिग्धों के फरार होने से और बिगड़ेगी स्थिति 
बता दें कि इससे पहले कोरोना के कई संदिग्ध मरीजों के अस्पताल से फरार होने के मामले सामने आ चुके हैं। बीच में ऐसे मामले में लगातर हो बढ़ोतरी को देखते हुए अस्पताल के कोरोना वार्ड में विशेष गार्ड की तैनाती भी की गई थी। मालूम हो कि राज्य में अबतक कोरोना के कुल 64 मरीज मिल चुके हैं। जिसमें सबसे ज्यादा 29 मरीज सीवान जिले से ही है। कोरोना से जारी जंग में मेडिकल व पुलिस के साथ-साथ पूरा महकमा जुटा है। ऐसे में आम लोगों से भी सहयोग की अपेक्षा की जाती  है। लेकिन यदि संदिग्ध अस्पताल से फरार हो जाएंगे तो स्थिति सुधरने की बजाए बिगड़ने की पूरी संभावना है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios