Asianet News Hindi

परीक्षा में मिला कम नंबर; इंजीनियरिंग के स्टूडेंट ने मुस्लिम प्रोफेसर को फोन किया और देने लगा ऐसी धमकी

मामला बिहार के भागलपुर जिले का है। जिले के इंजीनियरिंग कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर मो. नादिर ने पुलिस को शिकायत करते हुए मामले की जानकारी दी है। अपनी शिकायत में उन्होंने बताया कि छात्र ने धमकी के साथ-साथ धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाले अपशब्द भी कहे। 
 

engineering student called the professor and threatened to kill him pra
Author
Bhagalpur, First Published Apr 8, 2020, 4:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भागलपुर। पूरे एक साल की पढ़ाई और अभ्यास के बाद परीक्षा छात्रों का मूल्याकंन किया जाता है। परीक्षा के जरिए छात्रों को न केवल अपनी कमियों की जानकारी मिलती है। बल्कि आगे की पढ़ाई कैसे करनी है, इसका रास्ता भी मिलता है। लेकिन आपराधिक प्रवृति के छात्र परीक्षा का रिजल्ट मनमाफिक नहीं आने पर शिक्षक को भी कसूरवार मान बैठते है। ऐसी मनोदशा में वो कुछ ऐसा कर जाते है, जो उनके कैरियर को दागदार कर जाता है।

ताजा मामला बिहार के भागलपुर जिले से सामने आया है। जहां के इंजीनियरिंग कॉलेज के एक छात्र ने कम नंबर मिलने पर पर प्रोफेसर को जान  से मारने की धमकी दी है।  

30 मार्च को फोन कर दी धमकी 
भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर मो. नादिर ने इशाकचक थाने में कॉलेज के छात्र धर्मेंद्र कुमार (सिकंदरपुर) के खिलाफ केस दर्ज कराया है। उन्होंने कॉलेज के प्राचार्य को भी मामले की जानकारी दी है। मो. नादिर का आरोप है कि उक्त छात्र ने फोन पर धमकी के साथ-साथ धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाले अपशब्द भी कहे। असिस्टेंट प्रोफेसर मूलरूप से पूर्णिया के गरहरा गांव के रहने वाले हैं और बरहपुरा ईदगाह लेन में रहते हैं। प्रोफेसर  ने अपने आवेदन में कहा कि 30 मार्च को अलग-अलग नंबरों से फोन कर छात्र ने न केवल उन्हें अपशब्द कहे बल्कि जान से मारने की धमकी भी थी। 

शिकायत मिलने के बाद छानबीन शुरू
प्रोफेसर की शिकायत मिलने के बाद इशाकचक पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि छात्र की पकड़ के लिए धरपकड की जा रही है। साथ ही कॉलेज के अन्य कर्मियों और छात्रों से भी जानकारी ली जा रही है। दूसरी ओर शिकायतकर्ता प्रोफेसर ने बताया कि मिड सेमेस्टर के रिजल्ट के बाद 23 मई 2019 को चार लड़कों ने बाइपास से सटे बगीचे के पास उनके साथ मारपीट भी किया था। तब उन लड़कों ने प्रोफेसर का मोबाइल भी छीन लिया था। बता दें कि छात्र की धमकी के बाद प्रोफेसर और उनका परिवार खौफ में है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios