Asianet News HindiAsianet News Hindi

तेज प्रताप-ऐश्वर्या विवाद में कोर्ट का फैसला, हर महीने लालू यादव के लाल को देना होगा इतना पैसा

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय के बीच चल रहे विवाद में मंगलवार को फैमली कोर्ट ने अपना आदेश दिया है। इस आदेश में कोर्ट ने प्रति माह तेज प्रताप यादव ऐश्वर्या राय को रकम देने की बात कही है।

family court gives order tej pratap to give per month maintenance to aishwarya
Author
Patna, First Published Dec 24, 2019, 10:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय के बीच कोर्ट में चल रहे विवाद पर फैमली कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने अपने फैसले में तेज प्रताप यादव को प्रति माह ऐश्वर्या को मेंटनेंस के लिए 22 हजार रुपए देने का आदेश दिया है। साथ ही कोर्ट ने दो लाख रुपए अतिरिक्त ऐश्वर्या को केस लड़ने के लिए देने का आदेश दिया है। निचली अदालत की फैमली कोर्ट ने मंगलवार को यह फैसला दिया। इस फैसले को ऐश्वर्या राय के लिए जीत जैसा माना जा रहा है। बता दें कि गुजारा भत्ता के लिए ऐश्वर्या ने फैमली कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने यह आदेश दिया है। 

मौजूदा विवाद से पहले दायर की थी याचिका 
बता दें कि गुजारा भत्ता के लिए ऐश्वर्या ने ये याचिका मौजूदा विवाद से पहले दायर की थी। जिसमें कोर्ट ने उनके पक्ष में फैसला दिया है। हालांकि दूसरी ओर घरेलू उत्पीड़न और दहेज के लिए परेशान करने के मामले में अभी जांच शुरू नहीं हुई है। बता दें कि बीते दिनों राबड़ी देवी के आवास से रोती हुई निकल कर ऐश्वर्या राय ने सास, पति और बड़ी ननद पर मारपीट और घरेलू उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था। अपनी शिकायत में ऐश्वर्या ने कहा था कि राबड़ी देवी ने उनके बाल नोचे, उन्हें घर से निकाल दिया। 

दोनों पक्षों से दायर किया गया है मुकदमा 
ऐश्वर्या ने इस मामले में महिला थाने में राबड़ी देवी, पति तेज प्रताप यादव और बड़ी ननद मीसा भारती पर केस किया है। वहीं दूसरी ओर राजद परिवार की ओर से विधायक शक्ति सिंह यादव के बयान पर सचिवालय थाने में ऐश्वर्या पर राबड़ी देवी पर हमला करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। इन दोनों केसों की जांच अभी चल रही है। हालांकि जांच कहां तक पहुंची इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। बता दें कि तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय राजद विधायक चंद्रिका राय की बेटी हैं।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios