Asianet News Hindi

तेजस्वी-तेज प्रताप-राबड़ी को पुलिस ने गोपालगंज जाने से रोका, ट्रिपल मर्डर केस में गरजे लालू के लाल

गोपालगंज ट्रिपल मर्डर केस के आरोपी और जदयू विधायक अमरेंद्र कुमार पांडे उर्फ पप्पू पांडे की गिरफ्तारी की मांग पर राजद के पूर्व निर्धारित गोपालगज यात्रा को पुलिस ने पटना में रोक दिया। इस समय राबड़ी का आवास पुलिस छावनी में तब्दील हो चुका है। 

gopalganj triple murder case rjd protest police stopped tejashwi tej pratap pra
Author
Patna, First Published May 29, 2020, 12:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। गोपालगंज में राजद  नेता के घर पर हमला और तीन परिजनों की हत्या मामले में जदयू विधायक का नाम आने के बाद से बिहार की सियासत उफान पर है। 25 मई को हुई घटना के बाद से राजद लगातार जदयू विधायक अमरेंद्र पांडे उर्फ पप्पू पांडे को गिरफ्तार करने की मांग कर रहा है। बीते दिनों नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार पर लीपापोती का आरोप लगाया था। साथ ही दो दिनों का अल्टीमेटम दिया था कि यदि गुरुवार देर शाम तक पप्पू पांडे गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो शुक्रवार को सभी राजद विधायकों के साथ गोपालगंज कूच करेंगे। अल्टीमेटम के अनुसार आज सुबह से पटना में राबड़ी आवास के बाहर गहमागहमी जारी है। 

राबड़ी आवास के बाहर पुलिस तैनात
तेजस्वी के आह्वान पर बड़ी संख्या में राजद विधायक राबड़ी आवास पहुंचे। जहां तकरीबन आंधे घंटे की संक्षिप्त मंत्रणा के बाद तेजस्वी गोपालगंज के लिए अपनी गाड़ी से निकले। लेकिन बाहर निकलते ही उन्हें रोक लिया गया। प्रशासन का कहना है कि कोरोना और लॉकडाउन के कारण इस समय आपको यात्रा की अनुमित नहीं दी गई है। 

तेजस्वी को रोकने के कुछ ही देर बाद तेजप्रताप और राबड़ी देवी को भी प्रशासन ने रोक दिया। साथ ही सभी राजद विधायकों को रोका गया है। इस बीच राबड़ी आवास के बाहर पूरी गहमागहमी बनी हुई है। राजद नेताओं की प्रशासन के साथ जोरदार बहस भी हुई। 

जिद पर अड़े तेजस्वी
माहौल को देखते हुए 10 सर्कुलर रोड पर स्थानीय पुलिस के साथ-साथ रैपिड एक्शन फोर्स भी तैनात कर दिया गया है। वहीं रोके जाने के बाहर लालू के लाल तेजस्वी और तेज प्रताप गाड़ी से निकलकर जमकर गरजे। तेजस्वी ने प्रशासन को सीधी चुनौती देते हुए कहा कि आपको जो करना है करें, लेकिन मैं गोपालगंज जाऊंगा। विधानसभा की कमेटियों की बैठक का हवाला देते हुए तेजस्वी ने कहा कि इस समय आप मुझे हाउस अरेस्ट नहीं कर सकते। दूसरी ओर तेज प्रताप ने भी दो टूक कहा कि प्रशासन को जो करना है करें, लेकिन हम गोपालगंज जाकर ही रहेंगे। फिलहाल पटना में राबड़ी आवास के बाहर राजद नेताओं और प्रशासन के बीच तू-तू, मैं-मैं जारी है। 

25 मई की रात राजद नेता के घर पर हुआ था हमला
25 मई की रात को गोपालगंज जिले में राजद नेता जेपी यादव के परिवार पर अज्ञात अपराधियों ने हमला किया था। हमले में जेपी यादव के पिता-माता और भाई की हत्या कर दी गई थी। जबकि जख्मी जेपी यादव का पीएमसीएच में इलाज चल रहा है। मामले में जेपी यादव ने जदयू विधायक पप्पू पांडे उनके भाई और भतीजे पर आरोप लगाया था। जदयू विधायक के भाई और भतीजे गिरफ्तार किए जा चुके हैं। लेकिन विधायक को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है। राजद सड़कों पर उतर कर विरोध कर रही है। पूरे प्रकरण में जदयू विधायक का कहना है कि मुझ पर झूठे आरोप लगाए गए हैं।  

(फाइल फोटो)

 

कहीं दुकान लूटने पहुंचा दिव्यांग-कहीं दिखी अमानवीयता...ऐसे ही वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करें...

हथियार से लैस हो व्हीलचेयर पर दुकान लूटने आया दिव्यांग

गर्मी ने दिखाया अपना प्रचंड रूप, पेड़ पर मरकर चिपके हुए हैं पक्षी

दर्दनाक है वीडियो: हाथों में छाले...घर पहुंचने की आस, चिलचिलाती धूप और दो परिवारों का दर्द

एंबुलेंस का स्टाफ गश खाकर सड़क पर गिरा, 25 मिनट तक डॉक्टरों ने हाथ नहीं लगाया

बहुत ही खतरनाक है इस तरह का मास्क पहनना

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios